....

स्पेशल क्लब में शामिल होने पर विराट कोहली का रॉस टेलर ने ऐसे किया वेलकम

 विराट कोहली ने एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले के दौरान अपने नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड कायम कर लिया। विराट इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100 या उससे ज्यादा मैच खेलने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे क्रिकेटर बन गए। विराट से पहले न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज रॉस टेलर तीनों फॉर्मेट में 100 मैच खेल चुके थे। विराट का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में यह 100वां मुकाबला था। अपने साथ स्पेशल क्लब में शामिल होने पर टेलर ने विराट को बधाई दी है। विराट और टेलर ही अभी दो ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में तीनों फॉर्मेट में 100 या उससे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड है।  


टेलर ने ट्विटर पर लिखा, '' भारत के लिए 100 T20I मैच खेलने पर विराट कोहली को बधाई। क्लब में स्वागत है। आने वाले वर्षों में आपके और भी कई मैच देखने के लिए मैं उत्साहित हूं! ''  

T20I में अपना 100वां मैच पूरा करने वाले विराट अब दुनिया के 14वें क्रिकेटर बन गए हैं। उन्होंने 12 जून 2010 को जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की ओर से T20I में डेब्यू किया था। 33 साल के कोहली T20I इंटरनेशनल मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। कोहली ने इस साल मार्च में मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ अपना 100वां टेस्ट मैच खेला था। वह अब तक 102 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। विराट ने अब तक 262 वनडे मैचों में अब तक 12344 रन बनाए हैं।   


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment