....

भोपाल के स्कूलों में अवकाश, बारिश के चलते लिया निर्णय, सीएम ने ली आपात बैठक

 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में दो दिनों से बारिश हो रही है। लगातार बारिश के कारण नदियों का भी जलस्तर बढ़ रहा है। ऐसे में भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जिले में लगातार हो रही अतिवृष्टि को देखते हुए स्कूल में अवकाश घोषित कर दिया है। 


कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए कहा कि विद्यार्थियों की सुरक्षा के दृष्टिगत जिले में संचालित समस्त शासकीय/ अशासकीय/नवोदय सीबीएसई/ आईसीएससी/ मदरसे से संबंधित समस्त प्राथमिक/ माध्यमिक/ हाई स्कूल/ हायर सेकंडरी विद्यालय में 16 अगस्त को विद्यार्थियों के लिए अवकाश घोषित किया जाता हैं। 

साथ ही इसके नर्मदापुरम में भी सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में छुट्‌टी घोषित की गई है। यहां नर्मदा खतरे के निशान से सिर्फ 1.2 फीट नीचे 966 फीट पर बह रही है। है। लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया जा रहा है। तवा डैम के गेट खोलकर भी पानी छोड़ा जा रहा है। वहीं सीहोर, बैतूल, होशंगाबाद, रायसेन, राजगढ़ में भी जिला प्रशासन ने स्कूलों की छुट्टी कर दी है। 

दरअसल भोपाल में 1 जून से अब तक लगभग 990 मिमी से अधिक बारिश हो चुकी है। और ऐसे देखा जाए तो भोपाल में सामान्य औसत बारिश 1059.9 मिमी होती है। इसे लेकर मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मंगलवार शाम से बारिश में कमी देखने को मिल सकती हैं। 


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment