....

भूकंप जैसे कई झटके उज्जैन में महसूस किए गए

 मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के महिदपुर के ग्राम जगोटी,बरखेड़ी सहित आसपास गांव मे भूमि के अंदरूनी भाग में हलचल और हल्के भूकम्प जैसे झटके लगे है जिसके कारण डर से ग्रामीण अपने घरों से बाहर निकल गए ग्रामीणों द्वार बतया जा रहा है की सुबह 8 बजे से अभी तक कुल मिलकर 5 बार ऐसा महसूस कर चुके है  ग्रामीणों को झटके के साथ हलचल होने से लोग डर कर अपने घरों से बाहर निकल कर बाहर आगये हैं।


जगोटी में बर्तन का व्यापार करने वाले व्यापारी मोहनलाल जाट ने बताया कि, "मैं दुकान में बैठा था तो ऐसा झटका लगा कि पूरे शरीर में कम्पन हुई जैसे कोई दुकान गिरी हो यहाँ पूरे गांव में ऐसे झटके महसूस किए गए हैं।

जगोटी गांव के सरपंच राहुल मुकति ने बताया उनकी तहसीलदार से बात हुई तो उन्होंने बताया कि ऐसी भू-गर्भीय घटनाएं होती रहती हैं। गांव में किसी प्रकार की दरार या कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। जांच टीम ने बताया कि कई बार भूकंप के झटके आए हैं जिसमें से एक तो कम तीव्रता का झटका करीब 11:30 बजे था। दूसरा करीब 12:30 बजे आया। घरों के अंदर रहने वाले परिवार के लोग बाहर आ गए।

एसडीएम कैलाश ठाकुर ने बताया की वहां टीम भेजी गई थी। ग्रामीणों ने बताया की भूगर्भीय हलचल और धमाके की आवाज सुनाई दे रही है। लेकिन टीम को ऐसा कुछ नहीं मिला। इसमें डरने जैसी कोई बात नहीं है। शनिवार को जियोलॉजिस्ट की टीम को जांच के लिए भेजा जाएगा।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment