....

साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज का BCCI ने किया ऐलान

  भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को आगामी ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। भारत का इंटरनेशनल डोमेस्टिक सीजन 2022-23 सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की T20I सीरीज के साथ शुरू होगा और इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की T20I और इतने ही मैचो की ODI सीरीज खेली जाएगी।


मोहाली का मैदान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I मैच की मेजबानी करेगा और इसके बाद नागपुर और हैदराबाद में क्रमशः दूसरे और तीसरे मैच का आयोजन होगा। कंगारू टीम के खिलाफ पहला टी20 मैच 20 सितंबर को, दूसरा मैच 23 सितंबर को और तीसरा मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज तिरुवनंतपुरम में शुरू होगी। दूसरा T20I मैच 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर गुवाहाटी में खेला जाएगा, इसके बाद इंदौर में अंतिम T20I मैच आयोजित होगा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 मैच 28 सितंबर को, दूसरा टी20 मुकाबला 2 अक्टूबर को और तीसरा मैच 4 अक्टूबर को खेला जाएगा।
इसके बाद वनडे सीरीज शुरू होगी। 6 अक्टूबर को लखनऊ में पहला एकदिवसीय मैच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच रांची में और तीसरा वनडे मैच दिल्ली में खेला जाएगा। वनडे सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को, दूसरा मैच 9 अक्टूबर को और तीसरा मैच 11 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी।   
Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment