....

पंत का शतक, जडेजा के साथ मिलकर टीम को मुश्किल परिस्थितियों से उबारा

 भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबले खेला जा रहा है। बर्मिंघम में दोनों टीम पांच मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में आमने-सामने हैं। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता है। वह पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 98 रन के स्कोर पर 5 विकेट गवां दिए थे। ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने छठे विकेट के लिए 180+ रनों की साझेदारी कर डाली। पंत ने 89 बॉल पर 15 चौके और 1 सिक्सर की मदद से शतक पूरा किया। यह उनके करियर का 5वां टेस्ट शतक है। इससे पहले टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर फेल रहे। ओपनर शुभमन गिल 17 और चेतेश्वर पुजारा 13 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार हुए। हनुमा विहारी 20, विराट कोहली 11 और श्रेयस अय्यर 15 रन बनाकर आउट हुए।


पिछले साल अगस्त-सितंबर में खेली गई श्रृंखला में भारत 2-1 से आगे है। तब पांचवां टेस्ट कोरोना वायरस के कारण टल गया था। संयोग से इस मैच से पहले भी भारतीय टीम में पॉजिटिव का मामला सामने आया है। रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उनकी जगह बुमराह को कमान मिली है।

रोहित की जगह चेतेश्वर पुजारा को ओपनिंग के लिए उतारा गया है। जो पिछले साल इस सीरीज में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। वहीं बॉलिंग में भारतीय टीम चार पेसर्स और एक स्पिनर के साथ उतरी है। दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग में जगह नहीं मिली है। रवींद्र जडेजा स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल हुए हैं।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment