....

इंग्लैंड ने भारत को दिया 260 रनों का लक्ष्य

भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर (Manchester) में आज सीरीज का तीसरा वनडे खेला जा रहा है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने 45.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 259 रन बनाये। इंग्लैंड की ओर से जॉस बटलर ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाये। उनके अलावा सिर्फ जेसन रॉय खुल कर बल्लेबाजी कर सके। जेसन ने 41 रनों का योगदान दिया। टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज ने शुरुआत में ही 2 विकेट लेकर इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी करते हुए मध्य क्रम के 4 विकेट ले लिए। युजवेन्द्र चहल ने भी 3 विकेट लेकर ब्रिटिश खिलाड़ियों को पिच पर जमने नहीं दिया।


आंकड़ों में देखा जाए, तो मैनचेस्टर में भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है, लेकिन इस सीरीज को जीतने के लिए टीम इंडिया पूरे जोश से उतरेगी। 3 वनडे की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। ऐसे में आज जो भी टीम जीतेगी सीरीज उसके नाम होगी। पहले वनडे में भारत ने एकतरफ़ा जीत की तो दूसरे वनडे में वापसी करते हुए मेज़बान इंग्लैंड ने उसी अंदाज़ में जीत दर्ज कर सीरीज़ बराबर कर दिया था।

यह वनडे न केवल इस वनडे सीरीज का निर्णायक है बल्कि पूरे दौरे 2022 का भी निर्णायक मैच है। अगर मैदान की परिस्थितियों की बात करें, तो ओल्ड ट्रैफ़र्ड का ये मैदान बल्लेबाज़ों के लिए राहत भरा माना जाता है। यहां हाल के दिनों में बड़े स्कोर बने हैं। वहीं मौसम विभाग ने भी आसमान साफ रहने और तापमान के अधिकतम 30 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना जताई है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment