.....

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से साढ़े आठ घंटे तक सवाल-जवाब

  नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से पूछताछ खत्म हो गई है। इससे पहले सुबह भी उनसे तीन घंटे की पूछताछ हुई। लंच ब्रेक के बाद राहुल गांधी दुबारा ED दफ्तर पहुंचे और तब से करीब साढ़े पांच घंटे तक पूछताछ चली। सूत्रों के मुताबिक कल भी पूछताछ जारी रहेगी। आपको बता दें कि प्रर्वतन निदेशालय (ED) ने नेशनल हेराल्ड-एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड सौदे संबंधी मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में राहुल गांधी को समन भेजा था। करीब तीन घंटे की पूछताछ के बाद एजेंसी ने लंच के लिए उन्हें ईडी दफ्तर से बाहर जाने की इजाजत दी थी। लंच टाइम में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। लंच के बाद राहुल से एक बार फिर पूछताछ हुई। जांच एजेंसी ने इसी मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 23 जून को तलब किया है।


कांग्रेस का विरोध-प्रदर्शन

ED की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं, सांसद एवं पदाधिकारियों ने दिल्ली में ईडी के मुख्यालय तक विरोध मार्च निकाला और सत्याग्रह किया। कांग्रेस का कहना है कि उसके शीर्ष नेताओं के खिलाफ लगाए गए आरोप निराधार हैं। साथ ही ED की कार्रवाई बदले की राजनीति के तहत की जा रही है। कांग्रेस के मार्च और ‘सत्याग्रह’ को देखते हुए पुलिस ने ‘24 अकबर रोड’ (कांग्रेस मुख्यालय) जाने वाले कई रास्तों पर बैरिकेट्स लगा दिए थे और इलाके में धारा 144 लागू कर दी थी। विरोध मार्च के दौरान पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया।

कांग्रेस ने दावा किया है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को दिल्ली में पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने धक्का दिया, इसकी वजह से उनकी बाईं पसली में फ्रैक्चर हो गया। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक वीडियो जारी कर कहा कि पूरे दिन कांग्रेस के नेताओं पर जानलेवा हमला किया गया। कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल पर भी जानलेवा हमला बोला गया।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment