.....

CM के मंत्र पर अमल, 75 लाख परिवारों की महिलाओं को BJP से जोड़ने की प्लानिंग

  भोपाल : मिशन 2023 फतह के लिए पिछले चुनाव के मुकाबले दस प्रतिशत अधिक वोट हासिल करने की तैयारी में जुटी बीजेपी आदिवासियों के साथ महिलाओं को साधने का काम भी करेगी। यह नई जिम्मेदारी बीजेपी महिला मोर्चा को सौंपी गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा है कि अगर महिला मोर्चा ने लाडली लक्ष्मी बनी बेटियों के परिवारों की महिलाओं और एनजीओ से जुड़कर आजीविका चला रही महिलाओं को पार्टी का सदस्य बनाने में सफलता पा ली तो दस फीसदी अधिक वोट हासिल करने का लक्ष्य पूरा हो जाएगा और पार्टी की जीत आसान हो जाएगी।  


इस नए टास्क का निर्णय पिछले दिनों इंदौर में हुई एक बैठक में लिया गया है जिसमें मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के साथ महिला मोर्चा की पूरी टीम मौजूद थी। इस बैठक में सीएम चौहान ने महिला मोर्चा से तीन काम करने के लिए कहा है। सीएम चौहान ने कहा है कि सरकार लाड़ली लक्ष्मी उत्सव मना रही है और प्रदेश में 43 लाख लाड़ली हो चुकी हैं। इन लाड़ली लक्ष्मियों के परिवारों से संपर्क करना महिला मोर्चा की जिम्मेदारी है और परिवार की महिला को बीजेपी से जोड़ने का काम करना है। इसमें सफल हुए तो 43 लाख लाड़लियों के परिजन बीजेपी के साथ ही रहेंगे।

 इसके अलावा जो महिलाएं ग्रामीण इलाकों में एनजीओ के माध्यम से खुद का और परिवार का भरण पोषण कर रही हैं और अपना जीवनस्तर बेहतर बना रही हैं। उन्हें भी मोर्चा को पार्टी से जोड़ना है। प्रदेश में 37 लाख के करीब स्वसहायता समूह हैं जिनमें पचास फीसदी से अधिक में महिलाओं की भागीदारी है। सीएम चौहान ने कहा है कि सरकार इनके लिए काम कर रही है और पार्टी की महिला नेत्रियों ने उनसे संपर्क किया तो बीजेपी से उनका जुड़ाव सीधा हो जाएगा जिसका फायदा मिलना तय है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना में विवाह करने वाली महिलाओं को भी पार्टी से जोड़ने के लिए कहा गया है। ये भी सरकार की योजना की हितग्राही हैं और महिलाओं को इन्हें जोड़ने में आसानी होगी।

हर जिले में करेंगे सम्मेलन
महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष माया नारोलिया का कहना है कि प्रदेश अध्यक्ष शर्मा और मुख्यमंत्री चौहान ने मोर्चा को तीन टास्क दिए हैं, जिसकी प्लानिंग पर अमल के लिए काम कर रहे हैं। इसी माह से जिलों में महिला मोर्चा के सम्मेलन कराकर टास्क के दायरे में बताई गई महिलाओं से संपर्क करने का काम किया जाएगा और उन्हें पार्टी से जोड़ा जाएगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment