.....

अक्षय कुमार-स्टारर फिल्म पृथ्वीराज नाम दलकर 'सम्राट पृथ्वीराज' करा

अक्षय कुमार-स्टारर पृथ्वीराज के निर्माताओं ने राजस्थान स्थित एक संगठन श्री राजपूत करणी सेना ( Shree Rajput Karni Sena) की आपत्ति के बाद पृथ्वीराज फिल्म का नाम बदलकर सम्राट पृथ्वीराज करने का फैसला किया है। अब फिल्म नए टाइटल के साथ  रिलीज की जाएगी। यशराज बैनर ने इस बदलाव के साथ ही फिल्म पर जारी विवाद को खत्म करने की कोशिश की है।


करणी सेना ने इससे पहले 2018 की फिल्म पद्मावत की रिलीज को बाधित कर दिया था। यशराज फिल्म्स ने शुक्रवार को कहा कि उनका किसी भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं है और उन्होंने फिल्म का नाम सम्राट पृथ्वीराज रखने का फैसला किया है।

करणी सेना ने दायर की पिटीशन
करणी सेना ( Karni Sena) ने हाल ही में एक जनहित याचिका दायर कर निर्माताओं से 12वीं सदी के शासक के कद का सम्मान करने के लिए फिल्म के टाइटल में पृथ्वीराज के नाम से पहले सम्राट जोड़ने की मांग की थी, वहीं मांग पूरी नहीं होने पर राजस्थान में फिल्म का बहिष्कार करने की धमकी दी थी। YRF ने शुक्रवार को करणी सेना द्वारा उन्हें भेजे गए एक पत्र का जवाब दिया, जिसमें उन्होंने खुलासा किया कि वे उनकी मांग से सहमत हैं।

देश के इतिहास से परिचित कराना ही मुख्य उद्देश्य
पत्र में लिखा है, "हम फिल्म के मौजूदा टाइटल के संबंध में आपकी कंपलेंट करने और हमें पहले ही अलर्ट करने के  आपके प्रयास की पूरी ऑनेस्टी से सराहना करते हैं, इसके साथ ही हम आपको ये भी आश्वस्त करते हैं कि हमने किसी भी व्यक्ति (व्यक्तियों) या दिवंगत राजा और योद्धा, पृथ्वीराज चौहान का अनादर करने के बारे में नहीं सोचा है।  दरअसल, हम इस फिल्म के जरिए उनकी बहादुरी, उपलब्धियों और हमारे देश के इतिहास में उनके अमूल्य योगदान को सामने लाना चाहते हैं।"

करणी सेना का जताया धन्यवाद
इसमें कहा गया है, "हमारे बीच कई दौर की चर्चाओं के मुताबिक, आपके द्वारा की गई शिकायत को शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए, हम फिल्म का टाइटल सम्राट पृथ्वीराज करने पर सहमत हैं । हमारे बीच हुए आपसी समझौते की बहुत सराहना करते हैं कि आपने हमारी फिल्म के संबंध में कोई और आपत्ति नहीं है, आपके द्वारा पहले उठाए गए अन्य सभी पॉइन्ट अब हमारे बीच विवाद का विषय नहीं हैं।" यशराज फिल्मस ने  ने करणी सेना को उनके 'अच्छे इरादों' को समझने के लिए धन्यवाद दिया, इसके साथ ही उन्होंने  कहा कि वे फिल्म की रिलीज के लिए करणी सेना के पूर्ण समर्थन के लिए 'आभारी' हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment