.....

प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव जीतने सांसदों को नड्डा की नसीहत

  भोपाल : प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के दौरान जिन पोलिंग बूथ पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा है, उन बूथों पर जीत की प्लानिंग में भाजपा जुट गई है। इसको लेकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एमपी प्रवास के पहले सभी सांसदों की क्लास ली और उसमें भाजपा की सीट से चुनाव हारने वाले व हार वाले पोलिंग बूथों के कार्यकर्ताओं को भी तलब कर जीत की प्लानिंग के बारे में चर्चा की है।  


भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा एक जून से तीन जून तक एमपी के दौरे पर आने वाले हैं। उनके दौरे के ठीक एक हफ्ते पहले प्रदेश के सभी 28 सांसदों की बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये हुई है। बैठक में केंद्रीय संगठन मंत्री भी जुड़े हैं। सूत्रों के अनुसार नड्डा ने साफ कहा है कि जहां पार्टी ने जीत हासिल की है, उन बूथों का ध्यान तो रखना है लेकिन उन बूथों पर अधिक फोकस करना है जहां पिछले चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। उसके कारण तलाशें, लोगों से संवाद करें। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व खजुराहो सांसद वीडी शर्मा समेत अन्य पार्टी नेता भी इस बैठक से प्रदेश कार्यालय के जरिये नड्डा की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जुड़े। बैठक में जनोपयोगी कामों पर जोर दिये जाने और पब्लिक कनेक्टिविटी पर जोर दिया गया। हितग्राहीमूलक योजनाओं के लाभार्थियों से संपर्क और संवाद की बात भी कही गई है।

हर सांसद 30 कार्यकर्ताओं के साथ बैठे
पार्टी के निर्देश थे कि नड्डा की वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान हर सांसद अपने क्षेत्र के तीस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में शामिल होंगे। कई जगह हारे हुए पार्टी प्रत्याशियों को भी बुलाया गया। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के साथ विधानसभा को फोकस कर बुलाई गई इस बैठक में पार्टी नेतृत्व ने कहा कि चूंकि बूथ डिजिटलीकरण और बूथ विस्तार अभियान के जरिये पार्टी ने अपनी अलग पहचान बनाई है, इसलिए नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव में मिलने वाली जीत आपकी ताकत बताएगी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment