.....

अमिताभ की फिल्म 'झुंड' को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी

  अमिताभ बच्चन की फिल्म 'झुंड' की ओटीटी रिलीज को हरी झंडी मिल गई है। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म की डिजिटल रिलीज को लेकर आदेश जारी कर दिया है। सिनेमाघरों मे रिलीज के बाद अब ये फिल्म डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। 4 मार्च 2022 को यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बिग बी की मोस्ट अवेटेड ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। लोग काफी लंबे वक्त से फिल्म का ओटीटी पर रिलीज होने का इंतजार कर रहे थे। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म ZEE5 पर 6 मई रिलीज होगी। दरअसल, झुंड के मेकर्स पर कॉपीराइट के आरोप लगे थे। जिसके बाद तेलंगाना हाईकोर्ट ने फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी थी और सुनवाई के लिए 9 जून की अगली तारीख निर्धारित की थी।


सुप्रीम कोर्ट ने दी हरी झंडी

मामला यह है कि 'झुंड' के मेकर्स पर कॉपीराइट के उल्लंघन के आरोप लगे थे, जिसके बाद तेलंगाना हाई कोर्ट ने फिल्म की ओटीटी रिलीज पर रोक लगा दी थी। इसके बाद फिल्म के मेकर्स ने हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दिया और फिल्म की ओटीटी रिलीज के लिए आदेश जारी कर दिया है। अब ये फिल्म 6 मई को ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर स्ट्रीम होगी। मालूम हो कि झुंड मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसे दर्शकों और क्रिटिक्स से बहुत अच्छे रिव्यूज मिले हैं। ये फिल्म गैरसरकारी संगठन 'स्लम सॉकर' के संस्थापक विजय बरसे के जीवन पर आधारित है।

विजय बरसे के जीवन पर आधारित फिल्म

विजय बरसे ने झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले बच्चों को फुटबॉल टीम बनाने के लिए प्रेरित किया था। जिनका किरदार फिल्म में अमिताभ बच्चन ने निभाया है। इस फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित डायरेक्टर नागराज पोपटराव मंजुले ने किया है। इस मूवी में अमिताभ बच्चन के अलावा आकाश ठोसर, विक्की कादियान, रिंकू राजगुरू, गणेश देशमुख और किशोर कदम जैसे सितारों ने काम किया है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment