.....

रोजगार खोजने नहीं नौकरी देने वाले बने - पीएम

  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने पर जश्न समारोह में शामिल होने शिमला पहुंचे। इस दौरान पीएम ने रोड शो किया। लोगों ने रास्ते में पुष्प वर्षा कर पीएम का स्वागत किया। पीएम यहां पर एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी ने इस दौरान केेंद्र सरकार की योजनाओं के 17 लाख लाभार्थियों से भी संवाद की। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त भी जारी की। किसान सम्मान निधि के तहत हिमाचल के साढ़े 9 लाख किसानों को 1532 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं देशभर के 11.78 किसानों को इसका लाभ मिलेगा। 


कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने आवास योजना, जल जीवन मिशन के साथ ही दूसरी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की।  एक लाभार्थी से चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप अब रोजगार खोजने वाले नहीं, बल्कि रोजगार देने वाले बन गए हैं। यह बहुत अच्छी बात है। पीएम को सुनने के लिए यहां भारी संख्या में लोग एकत्र हुए हैं।  इस दौरान पीएम ने किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त भी जारी की।  इससे पहले शिमला में पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री ने रोड शो किया।

इस दौरान पीएम ने गाड़ी से उतरकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। वहीं पीएम के कार्यक्रम को लेकर बड़ी-बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई हैं। लोगों की भीड़ को देखते हुए कुछ रास्ते बंद करने पड़े हैं। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से भाजपा शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री वर्चुअली रूप से जुड़े हुए हैं।

त्रिपुरा के पंकज साहनी ने पीएम मोदी से कहा घर, शौचालय, बिजली, पानी सब मिला। वन नेशन, वन राशन कार्ड का लाभ मिला। कर्नाटक कलबुर्गी से संतोषी ने कहा कि गांव में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर खुल गया है। दवाई मुफ्त मिल रही है। हमारी माता जी अब स्वस्थ हैं। पीएम ने कहा अगर मैं कर्नाटक में होता तो मैं आपको चुनाव लड़वा देता। आप गांव की सबसे बड़ी लीडर बन सकती हो। आपके भीतर बोलने की बहुत ही शानदार कला है। लदाख के लाभार्थी ताशी तुंदुप से पीएम मोदी ने पूछा कि लद्दाख में टूरिस्ट आना शुरू हुआ कि नहीं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment