.....

इंग्लैंड दौरे से पहले न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स हुआ चोटिल

  नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स को इस सप्ताह के अंत में टीम के इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना होने से पहले ट्रेनिंग के दौरान काफ इंजरी हुई है। न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने खुलासा किया कि माउंट माउंगानुई में प्री-टूर कैंप में निकोल्स के दाहिने पैर में चोट लगी थी। सोमवार को अभ्यास के दौरान उनको चोट लगी थी और इसके बाद उनका स्कैन किया जाएगा और तभी स्पष्ट होगा कि चोट से उबरने में उनको कितना समय लगेगा।


इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम को बड़ा झटका हेनरी निकोल्स के रूप में लगा है, जो शायद दौरे से बाहर हो सकता है। मंगलवार को कोच गैरी स्टीड ने कहा, "उनका आज शाम को एमआरआई स्कैन होना है। हम उसके बाद ही जानेंगे कि यह चोट कितनी गंभीर है, लेकिन उन्होंने इसे ठीक कर लिया है और मुझे लगता है कि अगले 24 से 48 घंटे हमें इस बात का संकेत देंगे कि यह कितना गंभीर है।"

निकोल्स न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में काफी समय से एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, उन्होंने 46 टेस्ट मैचों में 40.38 के औसत से आठ शतक बनाए हैं। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा चक्र में मध्य क्रम के इस बल्लेबाज ने छह मैचों में 280 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है जो न्यूजीलैंड की साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में आया था। पिछले WTC चक्र में उन्होंने 11 मैचों में 592 रन बनाए थे।  

इंग्लैंड तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की मेजबानी करने के लिए तैयार है, जिसकी शुरुआत 2 जून को लॉर्ड्स में होगी। इसके बाद ट्रेंट ब्रिज और हेडिंग्ले में मुकाबले खेले जाएंगे। मेजबान टीम इंग्लैंड वर्तमान में डब्ल्यूटीसी तालिका में 12.50% के अंक के साथ सबसे नीचे हैं, जबकि न्यूजीलैंड 38.88% के साथ छठे स्थान पर है। यह सीरीज इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट के नए युग की शुरुआत का भी प्रतीक है, जिसमें बेन स्टोक्स टेस्ट कप्तान के रूप में अपना पहला कार्यभार संभाल रहे हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment