.....

राजनीति में कदम रखने के लिए तैयार हैं सौरभ गांगुली

  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तीन दिन के दौरे के लिए गुरुवार को पश्चिम बंगाल पहुंचे। अमित शाह के इस दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। शाह का यह बंगाल दौरा पार्टी नेताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए हैं। अमित शाह के दौरे को लेकर कयास यह भी लगाया जा रहा है कि वो शुक्रवार को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई चीफ सौरभ गांगुली से मुलाकात कर सकते हैं।


अमित शाह और सौरभ गांगुली की मुलाकात बीसीसीआई अध्यक्ष के कोलकाता निवास पर होने की संभावना है। दोनों नेताओं के बीच कल शाम में करीब 7 के आसपास मुलाकात होने की संभावना है। इससे पहले शाम करीब 6 बजे अमित शाह विक्टोरिया मेमोरियल के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे जहां गांगुली की पत्नी डोना गांगुली प्रस्तुति देंगी। 

इस कार्यक्रम के बाद सौरभ गांगुली से मिलने के लिए डोना गांगुली के साथ अमित शाह का उनके घर पर जाने की संभावना है। माना यह भी जा रहा है कि केंद्रीय गृह मंत्री कल सौरव गांगुली के घर पर डिनर भी कर सकते हैं।

2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष बने गांगुली

सौरभ गांगुलt अक्टूबर 2019 में बीसीसीआई अध्यक्ष बने। सुप्रीम कोर्ट के एक आदेश के बाद बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को अध्यक्ष पद छोड़ना पड़ा था। गांगुली के साथ दो और व्यक्तियों को निर्विरोध चुना गया था। अमित शाह के बेटे जय शाह को बीसीसीआई सचिव बनाया गया है। बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले ही यह कयास लगाया जा रहा था कि सौरभ गांगुली बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं लेकिन ऐसा हुआ नहीं। अब बीजेपी की नजर साल 2024 के लोकसभा चुनाव पर भी है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment