.....

सीहोर फैक्ट्री ब्लास्ट में सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा ऐलान

 मध्य प्रदेश के सीहोर स्थित पचामा केमिकल फैक्ट्री में हुई घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक इस दुर्घटना में हताहत हुए परिजनों को राज्य सरकार की ओर से 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। वहीं शिवराज ने हादसे में दो लोगों का असमय निधन होने पर दुख व्यक्त किया है।

घायलों के लिए की स्वास्थ्य लाभ की कामना


मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कहाकि सीहोर के पचामा इंडस्ट्रीज क्षेत्र में आयशा केमिकल फैक्ट्री में आग से हुई दुर्घटना में दो अनमोल जिंदगियों के असमय निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। उन्होंने कहाकि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। साथ ही परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। उन्होंने ईश्वर से घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने की कामना भी की है। शिवराज सिंह ने ट्वीट किया कि इस दुर्घटना में हताहत हुए लोगों के परिजनों को राज्य सरकार की ओर से चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। इसके साथ घायलों के संपूर्ण इलाज का खर्च भी सरकार वहन करेगी। दु:ख की इस घड़ी में हम सब शोकाकुल परिवारों के साथ है।

दिग्विजय ने की जांच की मांग

वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हादसे के जांच की मांग की है। दिग्विजय सिंह इस घटना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने अपने ट्वीट में कहाकि वे विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के साथ एक कार्यक्रम के लिए आष्टा जा रहे थे, तभी उन्हें सीहोर के पचामा औद्योगिक क्षेत्र में कारखाने में हुए विस्फोट के बारे में पता चला। उन्होंने कहाकि घटनास्थल पर पहुंचने पर उन्हें स्थानीय लोगों ने बताया कि पचामा औद्योगिक क्षेत्र में इस प्रकार की घटना होती रहती है। दिग्विजय ने कहाकि अगर यह सही है तो सीहोर जिला औद्योगिक केंद्र की दक्षता पर सवालिया निशान लगाता है। मध्य प्रदेश शासन को इसकी जांच करानी चाहिए और जिन लोगों की मौत हुई है उन्हें तत्काल मुआवजा दिया जाना चाहिए। 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment