.....

पंचायत और निकाय चुनाव में बीजेपी ने पदाधिकारियों की जिम्मेदारी बढायेगी

  भोपाल रू पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव की जिला और संभागवार रिपोर्ट मंगाने के बाद भाजपा अब इस मामले में एक्शन मोड में आ गई है। प्रदेश संगठन इसी के चलते 22 मई के पहले कराई गई बैठकों के बाद संगठनात्मक रिपोर्ट और निकायों में साफ होती आरक्षण की स्थिति के मद्देनजर पार्टी के पदाधिकारियों और वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारियां सौंपेगा। मुुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा के साथ प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव इस बैठक में पार्टी की रणनीति पर चर्चा करने के साथ आगामी तैयारियों के बारे में जानकारी देंगे।


भाजपा के प्रदेश संगठन ने 21 मई तक नगरीय निकाय चुनाव संचालन समितियों के सदस्यों को जिलों में प्रभारी बनाकर रिपोर्ट लाने के लिए समय सीमा तय की थी। इसी तरह पंचायत चुनाव संचालन समिति को 22 मई तक संभागीय स्तर पर बैठकें कर जिला और मंडल स्तर के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रिपोर्ट देने के लिए कहा गया था। अब जबकि कुछ जिलों में आरक्षण की कार्यवाही मंगलवार को पूरी हो गई है और कुछ जिलों में बुधवार को होना है। इसलिए आरक्षण की साफ होती स्थिति के मद्देनजर पार्टी की चुनावी तैयारियों में प्रदेश पदाधिकारियों को भी लगाया जाएगा। इसको लेकर पदाधिकारियों और चुनाव संचालन समितियों के सदस्यों के बैठक मंगलवार शाम को प्रदेश कार्यालय में होने वाली है। बैठक में प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद रहेंगे।

यूथ कनेक्ट के प्रतिभागियों को संबोधित करेंगे राव
प्रदेश भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव और प्रदेश अध्यक्ष शर्मा इसके पूर्व प्रदेश कार्यालय में यूथ कनेक्ट कार्यक्रम के अंतर्गत भाषण प्रतियोगिता के पुरस्कार बांटेंगे। भोपाल व नर्मदापुरम संभाग के 8 जिलों के 80 विजेता प्रतिभागियों को ये पुरस्कार दिए जाएंगे। भाजयुमो द्वारा यह भाषण प्रतियोगिता 15 से 22 मई के बीच कराई गई है।

सीएम से मिले प्रदेश अध्यक्ष
इसके पहले मंगलवार को सुबह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष शर्मा सीएम निवास पहुंचे। यहां सीएम चौहान के साथ शर्मा की चर्चा हुई जिसमें चुनावी रणनीति पर विमर्श हुआ। सूत्रों का कहना है कि सरकार ने महापौर और नगरपालिका अध्यक्ष का चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से कराने का निर्णय लिया है लेकिन इसको लेकर पार्टी में एकमत नहीं है। इसलिए दोनों नेताओं के बीच इस मसले पर भी चर्चा हुई है। हालांकि इसमें कोई बदलाव होगा, अभी यह साफ नहीं हुआ है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के दौरे पर भी चर्चा
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन दिन के प्रवास पर प्रदेश आ रहे हैं। नड्डा एक जून को भोपाल आएंगे और संगठनात्मक बैठकों में शामिल होंगे। दो जून को वे जबलपुर में रहेंगे और तीन जून को वहां से दिल्ली रवाना होंगे। नड्डा द्वारा ली जाने वाली बैठक पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के लिहाज से भी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। उनके कार्यक्रम को लेकर भी प्रदेश कार्यालय में होने वाली बैठक में चर्चा की जाएगी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment