.....

टाटा का सुपर ऐप हुआ लॉन्‍च

 टाटा समूह ने आधिकारिक तौर पर एंड्रॉइड के साथ-साथ आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए भारत में टाटा न्यू सुपर ऐप लॉन्‍च किया है। Tata Neu ऐप अब Google Play Store और Apple App Store दोनों पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। टाटा ने इस सप्ताह की शुरुआत में न्यू सुपर ऐप के सार्वजनिक लॉन्च की घोषणा की थी। अब तक, यह केवल टाटा कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध था। टाटा ने चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टूर्नामेंट के दौरान पहली बार सार्वजनिक रूप से सुपर ऐप का विज्ञापन करना शुरू किया। यह ऐप अब सभी के लिए उपलब्ध है। इसमें अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम और बाजार में पहले से उपलब्ध अन्य सभी सुपर ऐप्स को शामिल करते हुए टाटा न्यू यूपीआई पेमेंट, होटल या फ्लाइट बुकिंग, शॉपिंग किराने का सामान की एक विस्तृत श्रृंखला दी गई है।


हर ट्रांजेक्‍शन पर मिलेगा NeuCoins

टाटा न्यू ऐप का उद्देश्य प्रत्येक लेनदेन के लिए एक रीवार्ड देना है। उदाहरण के लिए, ऐप आपके द्वारा ऐप के माध्यम से किए गए प्रत्येक भुगतान या लेनदेन पर न्यूकॉइन के रूप में पुरस्कार प्रदान करेगा। ये NeuCoins 1 रुपये के बराबर हैं और इन्हें भविष्य के लेन-देन में भुनाया जा सकता है। हालांकि, NeuCoins का उपयोग करने के लिए यूजर्स को खरीदारी करने के लिए Tata Pay का उपयोग करना होगा, जो Amazon Pay या Paytm वॉलेट के समान काम करता है।

यूपीआई भुगतान करने की सुविधा

टाटा न्यू यूज़र को यूपीआई भुगतान करने की सुविधा भी देता है। यूजर्स किराना स्टोर पर क्यूआर कोड को स्कैन करके भी भुगतान कर सकते हैं। यह प्लेटफ़ॉर्म यूजर्स को पैसे भेजने, खुद को पैसे ट्रांसफर करने, खातों में पैसे ट्रांसफर करने, बैलेंस चेक करने, ऑटो पे, और बहुत कुछ करने की अनुमति देता है। इसके अलावा, टाटा न्यू ने कई अन्य प्लेटफॉर्म जैसे बिगबास्केट के साथ साझेदारी की है ताकि न्यूकॉइन के रूप में छूट और कैशबैक की पेशकश की जा सके।

आईपीएल सीज़न के अपडेट्स भी मिलेंगे

यह सुपर ऐप डीटीएच बिलों का भुगतान करने, मोबाइल रिचार्ज करने की सुविधा देता है। मौजूदा आईपीएल सीज़न से संबंधित अपडेट भी इसमें मिलेंगे। यूजर्स इस सुपर ऐप के माध्यम से किराने का सामान, दवाएं, कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक्स और बहुत कुछ ऑर्डर करने में सक्षम होंगे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment