.....

पीएम मोदी आज से गुजरात के 3 दिनी दौरे पर

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की तीन दिवसीय गुजरात यात्रा आज से शुरू हो रही है। अपने तीन दिवसीय दौरे के दौरान, पीएम मोदी 22,000 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इस साल के अंत में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18-20 अप्रैल तक गुजरात के दौरे पर रहेंगे।18 अप्रैल को शाम करीब छह बजे प्रधानमंत्री गांधीनगर में स्कूलों के कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का दौरा करेंगे। 19 अप्रैल को सुबह करीब 9:40 बजे वह इसे राष्ट्र को समर्पित करेंगे और बनासकांठा के दियोदर में बनास डेयरी संकुल में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे वह जामनगर में डब्ल्यूएचओ ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की आधारशिला रखेंगे।



20 अप्रैल को सुबह करीब साढ़े 10 बजे प्रधानमंत्री गांधीनगर में वैश्विक आयुष निवेश और नवाचार शिखर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद दोपहर करीब साढ़े तीन बजे वह दाहोद में आदिजाति महासम्मेलन में शामिल होंगे और विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी ने आज एक ट्वीट में लिखा, "कल, 18 अप्रैल से, मैं गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर रहूंगा, जिसके दौरान मैं गांधीनगर, बनासकांठा, जामनगर और दाहोद में कार्यक्रमों में शामिल होऊंगा।

ये कार्यक्रम विभिन्न क्षेत्रों को कवर करेंगे और करेंगे लोगों के लिए 'ईज ऑफ लिविंग' को बढ़ावा देना। पीएम मोदी ने यह भी ट्वीट किया, "कल गुजरात पहुंचने पर, मैं विद्या समीक्षा केंद्र का दौरा करूंगा। यह आधुनिक केंद्र सीखने के परिणामों में सुधार के लिए डेटा और प्रौद्योगिकी का लाभ उठाता है। मैं उन लोगों से भी बातचीत करूंगा जो शिक्षा क्षेत्र में काम कर रहे हैं। बनासकांठा में कार्यक्रम 19 अप्रैल को प्रभावशाली बनास डेयरी परिसर में होगा।

उन्होंने ट्वीट किया, "एक नए डेयरी कॉम्प्लेक्स और आलू प्रसंस्करण संयंत्र का भी उद्घाटन किया जाएगा। ये दोनों परियोजनाएं स्थानीय किसानों को सशक्त बनाएंगी और कृषि-डेयरी क्षेत्र में मूल्यवर्धन में योगदान देंगी।" उन्होंने आगे ट्वीट किया, "यह हर भारतीय के लिए बड़े गर्व की बात है कि 19 तारीख की दोपहर को @WHO ग्लोबल सेंटर फॉर ट्रेडिशनल मेडिसिन की आधारशिला रखी जाएगी। यह केंद्र पारंपरिक चिकित्सा के उपयोग के प्रयासों को ताकत देगा। वैश्विक कल्याण को आगे बढ़ाने के लिए दवा के रूप।"


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment