.....

ब्रिटिश PM पर भी चढ़ा बुलडोजर का बुखार

 भारत में आते ही ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन पर भी जेसीबी का बुखार चढ़ता दिख रहा है। अपनी गुजरात यात्रा के दौरान जब को JCB फैक्ट्री के दौरे पर गये तो उन्हें ये बुलडोजर इतना पसंद आया कि उन्होंने ना सिर्फ ड्राइवर सीट पर बैठकर इसजा जायजा लिया, बल्कि उसके दरवाजे पर खड़े होकर फोटो भी खिंचवाई। बुलडोजर को लेकर भारत में चल रहे ताजा विवाद के बीच उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ पंचमहाल के हलोल जीआईडीसी में जेसीबी कारखाने का दौरा कर रहे थे।


इसके बाद पीएम जॉनसन ने गुजरात के मशहूर अक्षरधाम मंदिर का भी दौरा किया और वहां के पुजारियों के साथ तस्वीरें खिंचवाईं। पीएम जॉनसन, गुरुवार सुबह ही भारत पहुंचे हैं। अहमदाबाद हवाई अड्डे पहुंचने पर राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने उनका स्वागत किया। माना जा रहा है कि ब्रिटिश पीएम के इस दौरे का उद्देश्य भारत के साथ संबंधों को मजबूत करना और व्यापार में आ रही बाधाओं को दूर करना है।

गुजरात दौरे में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने बिजनेस टाइकून गौतम अडानी से भी मुलाकात की। उनकी यात्रा पर गौतम अडानी (Gautam Adani) ने ट्वीट करते हुए कहा कि अडानी मुख्‍यालय में आनेवाले ब्रिटेन के पहले प्रधानमंत्री की मेजबानी कर सम्‍मानित महसूस कर रहा हूं। गौतम अडानी ने अपने ट्वीट में आत्‍मनिर्भर भारत हैश टैग को भी जोड़ा और कहा कि हम ब्रिटिश कंपनियों के साथ रक्षा और एयरोस्पेस प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में सह-निर्माण के लिए काम करेंगे।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment