.....

शोपियां में आतंकियों और सुरक्षाबलों में मुठभेड़

 जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में 4 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है। शोपियां के बड़गाम के जैनपुरा इलाके में 3-4 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसी जानकारी के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान चलाया। इसी दौरान घिर जाने पर आतंकियों ने फायरिंग शुरु कर दी और ये अभियान मुठभेड़ में तब्दील हो गया। कश्मीर के आईजी ने बताया कि एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 4 आतंकियों को मार गिराया गया। इलाके में अभी भी कुछ आतंकियों के छिपे होने की आशंका है और सुरक्षाबल उनकी तलाश में जुटे हुए हैं।


इसी मुठभेड़ से जुडे़ एक अन्य हादसे में सेना के दो जवान शहीद हो गये हैं, जबकि दो अन्य जवानों के घायल होने की खबर है। अधिकारियों के मुताबिक 44 RR चौगाम कैंप से सैनिकों को लेकर मुठभेड़ स्थल की ओर जा रही एक गाड़ी बुडिगाम में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वह सड़क से नीचे फिसल गई। इस हादसे में चार जवान घायल हो गए, जिन्हें जिला अस्पताल शोपियां ले जाया गया। लेकिन इनमें से दो की मौत हो गई। बाकी दो घायल जवानों को श्रीनगर के 92 बेस आर्मी अस्पताल में पहुंचाया गया है।

इन दिनों दक्षिणी कश्मीर में आये दिन सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की खबरें सामने आ रही हैं। आतंकियों ने सुरक्षाबलों के अलावा आम लोगों को भी निशाना बनाना शुरु कर दिया है। बुधवार 13 अप्रैल को आतंकियों ने एक स्थानीय ड्राइवर सतीश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी थी। सतीश कुलगाम के कुकरान के रहने वाले थे। पुलिस ने बताया कि उन्होंने इलाके की घेराबंदी कर दी है। पुलिस ने बताया कि इस भीषण अपराध में शामिल आतंकवादियों का जल्द ही सफाया कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की तलाश के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment