.....

गजब की फॉर्म में हैं Cheteshwar Pujara, इंग्लैंड में बैक टू बैक ठोका तीसरा शतक

  भारतीय टीम में लंबे समय से अपनी लय तलाश रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने आखिरकार इंग्लैंड जाकर अपनी लय हासिल कर ली है. वह इन दिनों यहां इंग्लैंड में काउंट क्रिकेट खेल रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट के विशेषज्ञ इस बल्लेबाज ने बैक टू बैक तीन शतक ठोक दिए हैं, जबकि वह अपना तीसरा ही मैच खेल रहे हैं. ससेक्स के लिए खेल रहे पुजारा ने डरहम के खिलाफ 150 रन से ज्यादा की पारी खेल दी है और अभी वह क्रीज पर बरकरार हैं. पुजारा की इस बेहतरीन पारी की बदौलत ससेक्स ने डरहम पर 220 रन की बढ़त बना ली है



काउंटी क्रिकेट में पहली बार ससेक्स के लिए खेल रहे भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज पुजारा ने सीजन के पहले पहले ही मैच में यहां डर्बीशायर के खिलाफ नाबाद 201 रन जड़कर अपनी टीम को हार से बचाया था. इसके बाद पुजारा ने वॉरकेस्टरशायर के खिलाफ भी 109 रन बनाए थे. हालांकि यहां उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. हालांकि अब डरहम के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में पुजारा ने अपनी टीम के लिए जीत की राह तैयार कर दी है.    

 पुजारा 157 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर थे, जबकि पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 67 रन बनाकर साथ निभा रहे हैं. इससे पहले ससेक्स ने दूसरे दिन 82 रन से शुरुआत की थी, जिसमें टीम ने एक विकेट भी खो दिया था. डरहम अपने प्रमुख तेज गेंदबाज क्रिस रशवर्थ की अनुपस्थिति के कारण खराब फॉर्म में थी.

ससेक्स ने दिन का अपना पहला विकेट 95 पर खो दिया, जब अली ने पॉट्स को एलबीडब्ल्यू किया. नाइट वॉचमैन मेसन क्रेन मैट सैलिसबरी की एक अच्छी डिलीवरी से पहले 60 गेंदों में बच गए.

टीम ने तीन विकेट खोकर 108 रन बनाए. लेकिन उसके बाद पुजारा क्रीज पर आए. टॉम अलसॉप ने भी उनके साथ क्रीज पर थे. अलसॉप और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 99 रन जोड़े. पुजारा ने डरहम के स्पिनरों पर ताबड़तोड़ प्रहार करते हुए दो ओवर में पांच चौके जड़े.

पुजारा ने सिर्फ पांच पारियों में 152.00 की औसत से 456 रन बनाए हैं. वह वर्तमान में शान मसूद (671 रन) के बाद इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment