.....

कांग्रेस में शामिल होने से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने किया इनकार

 चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस पार्टी में शामिल होने से इनकार कर दिया है। मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट में ये जानकारी दी। सुरजेवाला ने लिखा कि प्रशांत किशोर को इस समूह के हिस्से के तौर पर परिभाषित जिम्मेदारी के साथ शामिल होने का निमंत्रण दिया गया था, जिसे उन्होंने अस्वीकार कर दिया है। हम पार्टी के लिए उनके प्रयासों और सुझावों की सराहना करते हैं. आपको बता दें कि प्रशांत किशोर की ओर से दिए गये प्रेजेन्टेशन और उनके साथ विचार-विमर्श करने के बाद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप (EAG) 2024 का गठन किया था ।


क्या था प्रशांत किशोर का जवाब?

उधर, प्रशांत किशोर ने एक ट्वीट में कहा कि मैंने ईएजी के हिस्से के तौर पर पार्टी में शामिल होने की कांग्रेस की पेशकश को अस्वीकार कर दिया है। प्रशांत किशोर ने कहा कि मेरे विचार से पार्टी को सशक्त नेतृत्व और सामूहिक इच्छाशक्ति की जरुरत है, जो पार्टी में गहरी जड़ें जमा चुकीं संगठनात्मक समस्याओं को दूर करने के लिए सुधारात्मक कदम उठा सके।

कांग्रेस ने उन्हें एंपावर्ड ऐक्शन ग्रुप (empowered action group) में शामिल करने का प्रस्ताव देकर पार्टी के मिशन 2024 के लिए काम करने की पेशकश की थी। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने ये भी साफ कर दिया था कि अगर प्रशांत किशोर पार्टी में शामिल होते हैं तो उन्हें कोई विशेष ट्रीटमेंट नहीं दी जाएगी। वहीं, प्रशांत किशोर पूरी छूट के साथ कांग्रेस में काम करने की आजादी चाहते थे। इसके साथ ही कुछ नेताओं को उनके दूसरी पार्टियों के लिए काम करने पर भी आपत्ति थी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment