.....

पुलिस ने इंदौर के मेवाती मोहल्ला में हिंदू परिवार पर हमला करने वाले आरोपितों का निकाला जुलूस

इंदौर । मुस्लिम बहुल इलाके मेवाती मोहल्ला में रहने वाले एक हिंदू परिवार पर हमला करने वाले आरोपित जाहिद मेव और सेट्टी मेव का पुलिस ने रविवार को मेवाती मोहल्ला पतंग वाली गली में जुलूस निकाला। एमजी रोड थाना पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मारपीट व एट्रोसिटी एक्ट के तहत नामजद प्रकरण दर्ज किया था।



आरोपित रेहान मेव, अयान मेव, जाहिद मेव, सेट्टी मेव व उसके साथी गली में क्रिकेट खेल रहे थे। इसी दौरान आरोपितों ने यहां किराये के मकान में रहने वाले रवि भागोरा के घर पर पत्थर फेंके। उस समय घर में रवि की पत्नी जशोदा अकेली थी। जशोदा से आरोपितों ने अभद्रता की। इसके बाद जशोदा ने बेटे कृष्णा और पति रवि को फोन करके बुलाया। आरोपितों ने उनके साथ भी मारपीट की। कृष्णा को पीटते हुए आरोपित बड़ी मस्जिद की ओर ले गए थे। आरोप है कि इस दौरान करीब 25 लोगों की भीड़ जमा हो गई थी और पूरे परिवार के साथ मारपीट की गई। इसके बाद आरोपित ही एमजी रोड थाने पर रिपोर्ट लिखवाने पहुंच गए। थोड़ी देर बाद मोहल्ले वाले और कुछ हिंदू संगठन के लोग वकील आयुष भोरहरी, सचिन यादव व लोकेंद्र के साथ थाने पहुंचे। देर रात पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मारपीट व एट्रोसिटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

धक्का देकर जबरदस्ती घर में घुस गए आरोपित - जशोदा के मुताबिक, 'पतरे पर पत्थर गिरने की आवाज सुनकर मैं बाहर आई तो जाहिद, सेट्टी, रेहान और अयान मुझे धक्का देते हुए घर में घुस गए। अयान ने मेरे पति रवि को गिरा दिया और लात घूंसों से मारने लगा। कृष्णा की सेट्टी ने कालर पकड़ ली। जाहिद, रेहान व अयान ने मुक्के मारे और कपड़े फाड़ दिए। पूरे परिवार को जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। रवि का आरोप है कि आरोपित हर रविवार को घर पर पत्थर फेंकते हैं और विवाद करते हैं। रवि के मुताबिक पिछले साल जून में भी जशोदा पर जानलेवा हमला हो चुका है।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment