.....

आपकी राशि में कैसी रहेगी होली

होली की सभी ने तैयारी शुरू कर दी है। लेकिन यह बहुत कम लोगों को मालूम है कि रंग भी राशियों पर प्रभाव डालते हैं। ज्‍योतिषाचार्य पंडित सौरभ दुबे बताते हैं कि राशि के अनुसार रंग लगाना शुभ माना जाता है। वहीं ज्‍योतिषाचार्य पंडित प्रवीण मोहन शर्मा ने बताया कि इस बार होली में कई राशि वालों के लिए अच्‍छा समय रहेगा।


मेष - इस राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित होने जा रही हैं। आपके जीवन में तरक्की के नए योग बनेंगे, आय के नए रास्ते विकसित होंगे, पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा, छात्रों को सफलता प्राप्त होगी। इस राशि के लोग होली के दिन नारंगी रंग का इस्तेमाल करें। नारंगी रंग के कपड़े पहन सकते हैं, नांरगी रंग के गुलाल का प्रयोग कर सकते हैं और नारंगी रंग की मिठाई अर्थात इमरती आदि खा सकते हैं। ऐसा करने से प्रगति के नए मार्ग बनेंगे।

वृष - इस राशि के लोगों के लिए साल 2022 की होली जीवन में आर्थिक उन्नति लेकर आ रही हैं। नौकरी-पेशा वाले लोगों की आय में वृद्धि हो सकती है। व्यापार संबंधी नए प्लान बनेंगे, सामाजिक क्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा, लेकिन सेहत का ध्यान की रखने की जरूरत है। होली के दिन गुलाबी रंग का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से दाम्पत्य जीवन में सुख बढ़ेगा।

मिथुन - इस राशि वालों के लिए रोजगार में सफलता लेकर आई है, सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, दफ्तर में प्रमोशन के योग बनेंगे, बेरोजगारों को नौकरी मिलने के योग हैं, इंटरव्यू में सफलता मिलेगी और माता का पूरा सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी पर धन खर्च कर सकते हैं और सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है। होली पर हरे रंग का गुलाल, हरे रंग के कपड़े आदि का इस्तेमाल करने से सेहत में सुधार आएगा।



कर्क - इस राशि के लोगों के लिए खुशहाली लेकर आई है। अचानक से धन लाभ के योग बन रहे हैं। आप आर्थिक स्थिति को सुनियोजित तरीके से बढ़ाने में सफल होंगे, पारिवारिक माहौल अच्छा बना रहेगा। अनचाही यात्रा पर खर्च हो सकता है जिससे परेशानी होगी। आफिस में काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा। होली के दिन सफेद रंग का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से जीवन में मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी।

सिंह - इस राशि वालों के लिए इस साल की होली जीवन में सम्मान लेकर आई है। धन से जुड़े मामले में सफल रहेंगे, साझेदारी में नए काम की शुरुआत होगी, मित्रों का साथ सालभर बना रहेगा, आत्मविश्वास बढ़ेगा और मान-सम्मान की प्राप्ति हो सकती है, शुभ-समाचार मिलने के योग हैं। होली पर लाल रंग का प्रयोग करें। इससे मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

साल 2022 की होली कन्या राशि लिए शुभता लेकर आएगी। कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल हो सकती है, नई नौकरी के ऑफर मिलेंगे, दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा, स्टॉक मार्केट से जुड़े कामों लाभ हो सकता है। होली के दिन फिरोजी रंग का किसी भी तरह इस्तेमाल करें। ऐसा करने से शुभ फल प्राप्त होंगे।

तुला - इस राशि वालों के लिए राहत लेकर आई है। व्यर्थ के कार्यों में समय बर्बाद होगा, नौकरी में सफलता मिलेगी, धन लाभ के योग बनेंगे, वैवाहिक जीवन में समस्याएं बढ़ेंगी, स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। होली पर क्रीम रंग का इस्तेमाल करें। इससे आपके जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी।

वृश्चिक - इस राशि के लोगों के लिए उन्नति लेकर आई है। बेरोजगारों की नौकरी की तलाश समाप्त होगी, भाग्य का साथ मिलेगा, आय के नए रास्ते खुलेंगे। होली पर केसरी रंग का इस्तेमाल करें। इससे उन्नति के नए मार्ग बनेंगे।

धनु - इस राशि वालों के लिए यह होली सहजता लेकर आई है। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, व्यापार में अच्छे लाभ मिलेंगे, शादीशुदा जीवन में मधुरता बनी रहेगी, सेहत को लेकर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है, दैनिक खर्चे बढ़ेंगे, धर्म के कार्यों में आस्था भी बढ़ेगी। होली पर बादामी रंग का इस्तेमाल करें। इससे मुश्किल कामों में आसानी आएगी।

मकर - इस राशि के लिए सामान्य रहने वाली है। आर्थिक उलझन के योग हैं, मन विचलित हो सकता है, जीवनसाथी से लाभ मिलेगा। हड्डियों और नसों से सम्‍बंधित रोग हो सकते हैं। आर्थिक प्रयासों में अवरोध आ सकता है। होली पर नीले रंग का इस्तेमाल करने से परेशानियां दूर हो सकती हैं।

कुंभ - इस राशि के लोगों के लिए कठिन रहने वाली है। अचानक से धन हानि के योग हैं, मानसिक तनाव रहेगा, संतान सुख मिलेगा, सिरदर्द की परेशानी हो सकती है. कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से कटुता बढ़ेगी। होली पर बैंगनी रंग का इस्तेमाल करें। इससे जीवन से अशुभता दूर होगी।

मीन - इस राशि के लोगों के लिए जीवन में सुधार लेकर आई है। कार्य क्षमता बढ़ेगी, मानसिक उलझनें कम होंगी, बड़े धनलाभ के योग हैं। होली पर बसंती रंग का इस्तेमाल करें। ऐसा करने से आप भाग्य से बलवान बनेंगे। ज्योतिषाचार्य कहते हैं रंग खेलने वाली होली के दिन होली की भस्म को मस्तक पर जरूर लगाएं. ऐसा करने से आपके जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी और खुशियां प्राप्त होंगी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment