.....

पंत शतक चूके, खेली 96 रनों की पारी, भारत ने पहले दिन बनाए 357 रन

 मोहाली टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत ने उपयोगी पारी खेली, लेकिन वो अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का पांचवां शतक लगाने से सिर्फ चार रन से चूक गए। पंत ने इस मैच में तेज बल्लेबाजी करते हुए 97 गेंदों पर 4 छक्के और 9 चौकों की मदद से 96 रन बनाए। पंत ने भारत को 85 ओवर में 357/6 के मजबूत स्कोर पर समाप्त करने में मदद की। हनुमा विहारी ने 128 में से 58 रनों की ठोस पारी खेली, जो मेजबान टीम का एक ठोस बल्लेबाजी प्रदर्शन था।



ऋषभ पंत ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 97 गेंदों में 96 रनों की पारी खेलकर भारत को छह विकेट पर 357 रन पर समेट दिया। पंत ने अपनी तूफानी पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए जिसे मध्यम तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने समाप्त कर दिया। विराट कोहली अपने ऐतिहासिक 100 वें टेस्ट में अर्धशतक से चूक गए क्योंकि उन्हें बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया ने 45 रन पर आउट कर दिया, जब उन्होंने हनुमा विहारी के साथ 90 रन की साझेदारी की, जिन्होंने 58 रन की शानदार पारी खेली। रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन पहले दिन स्टंप्स के ड्रॉ पर क्रमश: 45 और 10 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। लंका के लिए एंबुलडेनिया ने 107 रन देकर दो विकेट झटके।

कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 8,000 रन पूरे किए

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार को मोहाली के पीसीए स्टेडियम में अपना 100 वां टेस्ट खेला और यह उपलब्धि हासिल करने के लिए सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की पसंद में शामिल हो गए। आज के मैच के साथ कोहली खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 100 मैच खेलने वाले 13वें भारतीय बन गए। कोहली ने श्रीलंका के ऑफ स्पिनर लसिथ एम्बुलडेनिया द्वारा स्टंप आउट करने से पहले 76 गेंदों में 5 चौके लगाकर 45 रन की पारी खेली। अपनी पारी के दौरान, कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 8,000 रन पूरे किए और यह उपलब्धि हासिल करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज बन गए।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment