....

तानाशाह Kim Jong Un की सनकी करतूत, फूल नहीं खिले तो मालियों को जेल में डाला

 उत्तर कोरिया का तानाशाह Kim Jong Un अपनी सनक के लिए कुख्यात है। अब उत्तर कोरियो में कई मालियों की मुसीबत भी इस सनकी तानाशाह ने बढ़ा दी है और उन्हें जेल में डाल दिया है। दरअसल इन गार्डनर्स को 16 फरवरी से पहले एक खास फूल खिलाना था, लेकिन वे इस काम में असफल रहे। ऐसे में गुस्साए तानाशाह Kim Jong Un ने कई मालियों को लेबर कैंप भेज दिया है। साथ ही उत्तरी रियानगांग प्रांत (Ryanggang Province) के सैमसू काउंटी (Samsu County) से एक फार्म मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया गया है और पौधों की पर्याप्त देखभाल नहीं करने के लिए उसे 6 महीने की सजा सुनाई गई है।


16 फरवरी को है Kim Jong Un के पिता की जयंती

'डेली स्टार' की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उत्तर कोरिया के पूर्व लीडर और किम जोंग-उन के पिता किम जोंग-इल (Kim Jong-il) के नाम पर एक फूल का नाम ‘किमजोंगिलिया’ बेगोनिया (Kimjongilia Begonias) रखा गया है।

Kim Jong Un ने मालियों को दिया था ये आदेश

Kim Jong Un ने मालियों से 16 फरवरी तक किम जोंग-इल की जयंती से पहले हजारों की संख्या में फूलों की खिलाने को कहा गया था, लेकिन वो सफल नहीं हो सके। पिता की जयंती के मौके पर Kim Jong Un देश की सड़कों को इन फूलों से सजाने की योजना बनाई थी।

मौसम ठीक नहीं था तो नहीं खिले फूल

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि किम जोंग-इल की जयंती को उत्तर कोरिया में ‘डे ऑफ द शाइनिंग स्टार’ के रूप में जाना जाता है। इस मौके पर किमजोंगिलिया के फूलों का खास महत्व है। हालांकि, किम जोंग लिया के फूल जिस ग्रीनहाउस में उगाए जाते हैं, इस साल वहां मौस अनुरूप नहीं था और सही तापमान और आर्द्रता बरकरार रखने के लिए जलाऊ लकड़ी की स्थिर आपूर्ति नहीं हो पाई। ऐसी स्थिति में ये फूल खिल नहीं सके। यहां शीर्ष अधिकारियों में मालियों पर पौधों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया गया है और सजा के तौर पर उन्हें लेबर कैंप्स में 6 महीने की सजा सुनाई गई है। आपको बता दें कि Kim Jong Un के पिता किम जोंग-इल की 2011 में 69 साल की उम्र में मौत हो गई थी।


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment