....

पुजारा-रहाणे टेस्ट टीम से बाहर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने श्रीलंका के खिलाफ चार मार्च से शुरू होने वाली दो मैचों की सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है.  रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है, ऐसे में अब वह तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम का नेतृत्व करेंगे. वैसे चयनकर्ताओं ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए कुछ कठिन निर्णय लेने का फैसला किया है.



इसी कड़ी में सीनियर बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया गया है. इन दोनों के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा भी जगह पाने में असफल रहे हैं. चारों सीनियर खिलाड़ियों के बाहर रहने पर ट्विटर पर जमकर कमेंट्स किए जा रहे हैं.


साउथ अफ्रीका दौरे में अजिंक्य रहाणे ने 22.66 की औसत से 136 रन, जबकि चेतेश्वर पुजारा ने 20.66 की औसत से 124 रन बनाए. इस दौरान दोनों खिलाड़ियों ने एक-एक अर्धशतक लगाए.  इस बीच, साहा जनवरी 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के बाद से पिछले एक साल से भारतीय टीम के साथ रिजर्व विकेटकीपर के रूप में यात्रा कर रहे हैं. व्हाइट बॉल सेट-अप से पहले ही बाहर हो चुके इशांत शर्मा  क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में नियमित सदस्य थे.


श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को मध्य क्रम मजबूत करने के लिए टीम से जोड़ा गया है. वहीं जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव तेज गेंदबाजी आक्रमण का मुख्य अस्त्र होंगे. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज  का पहला मैच मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा और अंतिम मैच 12 मार्च को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगा.


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment