.....

यूक्रेन की महिला सांसद ने उठाई बंदूक, बोलीं- रूस के खिलाफ जंग को तैयार

रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज तीसरा दिन है। एक तरफ रूसी सैनिक धीरे-धीरे आगे बढ़कर यूक्रेन की धरती को नेस्तनाबूत कर कब्जा कर रहे हैं तो दूसरी ओर यूक्रेन घुटने टेकने को तैयार नहीं है। यूक्रेन का कहना है कि वह आखिरी दम तक लड़ता रहेगा। इस बीच यूक्रेन की सांसद किरा रुडिक ने सोशल मीडिया पर एक तस्वीर साझा की है। उन्होंने तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा कि यूक्रेन का हर पुरुष और महिला रूसी दमनकारियों के आगे हथियार उठाने के लिए तैयार है। उनकी तस्वीर अब दुनियाभर में वायरल हो रही है।

रूस और यूक्रेन के बीच जंग ने अब निर्णायक मोड़ ले लिया है। एक तरफ रूसी सैनिक धीरे-धीरे राजधानी कीव में आगे बढ़ रहे हैं तो दूसरी ओर यूक्रेन की सरकार सरेंडर करने को तैयार नहीं दिख रही है। खबर है कि अमेरिका और पश्चिमी देश सीधे तौर पर लड़ाई में नहीं उतरे लेकिन यूक्रेन को हथियार देकर मदद कर रहे हैं। इस बीच यूक्रेन के युवा रूसी सैनिकों के खिलाफ लड़ाई में आगे आए हैं। 

इन्हीं में एक हैं यूक्रेन की सांसद किरा रुडिक। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है कि यूक्रेन का हर पुरुष और महिला हथियार उठाने और हमलावर रूसी सेना के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार है। कलाश्निकोव राइफल के साथ रूडिक की तस्वीर 25 फरवरी को पोस्ट करने के बाद ट्विटर पर वायरल हो गई है।

"हम युद्ध शुरू करने वाले नहीं हैं, हम एक शांतिपूर्ण देश हैं। फिर वे आते हैं और उनके कारण मेरे जैसे लोग जिन्हें हथियार नहीं उठाना चाहिए था, वे ऐसा कर रहे हैं। हम जो मानते हैं उसके लिए लड़ने के लिए तैयार हैं, न कि जीतने और दूसरों से कुछ हथियाने के लिए, लेकिन ये हमारी स्वतंत्रता, हमारे लोगों, हमारे राष्ट्र की रक्षा के लिए है।"


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment