....

नक्सलवाद, सिमी का नेटवर्क दिग्विजय सरकार से विरासत में मिला था, भाजपा सरकार ने ध्वस्त किया: गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा

 इटारसी । दिग्विजय सिंह की कांग्रेस सरकार से हमें विरासत मप्र में नक्सलवाद, डकैत और सिमी का नेटवर्क जैसी समस्‍याएं मिली थीं। मप्र में माफियाओं के राज था। भाजपा सरकार ने अपराधियों का खात्मा किया। चंबल में नामी डकैतों को खत्म किया गया, सिमी का अब प्रदेश में नाम नहीं बचा है। प्रदेश को शांति का टापू बनाया गया है। यह बात मप्र के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कही। मिश्रा ने यहां मुख्यमंत्री पुलिस आवास योजना के तहत 17 करोड़ में बनी पुलिस कालोनी का लोकार्पण किया। कार्यक्रम में विधायक डा सीतासरन शर्मा, सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह, किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष दर्शन सिंह चौधरी, आईजी दीपिका सूरी, एसपी गुरकरन सिंह, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह मौजूद थे।


कार्यक्रम के दौरान गृहमंत्री नरोत्‍तम मिश्रा ने मंच से कहा कि मप्र के पुलिसकर्मियों के लिए क्रमोन्नति के लिए नीति लागू की गई। जेल और पुलिस के बाद होमगार्ड जवानों के लिए भी प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा। उन्‍होंने कहा कि गृह विभाग बहुत कठिन विभाग होता है। पुलिस के बारे में कोरोना काल में लगे लाकडाउन के दौरान लोगों की धारणा बदली। जब पूरा देश कोरोना संकट में था, लोग कहते थे कि जवान यदि खड़ा है तो वसूली के लिए खड़ा होगा, तब हमारा पुलिस जवान सुरक्षा में तैनात रहा। पहली लहर में भ्रम था, दूसरी लहर में भय था लेकिन तीसरी लहर से पहले पीएम मोदी जी के वैक्सीन कार्यक्रम से कोरोना की विदाई हो गई। कोरोना ने हमारी संस्कृति परिवार को खतरे में डाला। इंदौर जैसे महानगर में हड्डियों के ढेर लग गए। उस दौर में भी हमारा पुलिस जवान सड़क पर भरी गर्मी में पीपीई किट पहनकर खड़ा रहा।

गृहमंत्री ने कहा कि निर्भय, जगजीवन और अन्य चम्बल के डकैतों की विरासत हमें पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह से मिली थी। मालवा में सिमी का नेटवर्क और नक्सलवाद भी मिला था। भाजपा सरकार प्रदेश में कठोर कानून लेकर सरकार आई। प्रदेश से माफिया का खात्मा हम कर चुके हैं। मप्र अब शांति का टापू बन गया है। उन्‍होंने इटारसी में रेलवे कोर्ट की घोषणा भी की। उन्‍होंने कहा कि मार्च में बजट देकर इस कालोनी के लिए सीसीटीवी कैमरे दिए जाएंगे। मां नर्मदा के नाम पर इस कालोनी का नाम रखा जाएगा।  

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment