....

मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुंडलपुर मोहत्‍सव में

 दमोह। जैन तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर में चल रहे पंचकल्याणक महा महोत्सव में शामिल होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कुंडलपुर पहुंच गए हैं। सीएम चौहान मुख्यमंत्री आदिनाथ भगवान बड़े बाबा के दर्शन कर पूजन अर्चन किया। इसके लिए सुबह से ही प्रशासनिक अमला एवं आयोजन कमेटी सक्रिय हो गई थी। कुंडलपुर पहुंचकर मुख्‍यमंत्री ने बड़े बाबा की आरती उतारी। बड़े बाबा मंदिर में श्री चौहान ने सपत्नीक पूजा अर्चना कर भगवान आदिनाथ से प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना की।

मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारियों को लेकर सागर संभाग के आयुक्त मुकेश शुक्ला, आईजी अनुराग कुमार सहित कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य पुलिस अधीक्षक डी आर तेनीबार पहले ही कुंडलपुर पहुंच चुके थे। वहीं अन्य प्रशासनिक अमले को भी वीआईपी की ड्यूटी के लिए तैनात कर दिया गया था।

दूसरी ओर प्रतिदिन की भांति कार्यक्रम स्थल पर जहां पात्र शुद्धि, अभिषेक, शांतिधारा एवं अन्य पूजन कार्यक्रम संपन्न हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर नए ब्रह्मचारी भाइयों को दी गई दीक्षा के उपरांत आज उनकी पहली आहार चर्या होना है। जिसको लेकर भी लोगों में काफी उत्साह है और उनकी इस प्रथम आहार चर्या को देखने के लिए हजारों की तादाद में भक्तों का जमावड़ा भी वहां लग गया है। इस आयोजन को लेकर जहां लगातार ही श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है वहीं यहां पर धार्मिक वातावरण का भी चरम पर होता जा रहा है।

आचार्य श्री द्वारा काफी वर्षो उपरांत रविवार को दीक्षा का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसके पूर्व भी यहां पर लगातार ही कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

23 को आएंगे केंद्रीय मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया: आगामी 23 फरवरी को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिराज सिंधिया का भी कुंडलपुर आगमन हो रहा है। जिसको लेकर भी कमेटी एवं प्रशासनिक हलकों में पूर्व से ही तैयारियां की जा चुकी हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment