....

गले और सिर की हड्डियां टूटीं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

 उत्तर प्रदेश के उन्नाव में जिस दलित लड़की का शव मिला था। उसके पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है। सामने आया है कि उसकी मौत गला दबाने से हुई है। वहीं गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई थी। 8 दिसंबर 2021 को गायब हुई 22 वर्षीय युवती का शव शुक्रवार को राज्य के पूर्व मंत्री के बेटे के आश्रम के पास शव बरादमद हुआ। ऑटोप्सी रिपोर्ट में कहा गया कि उसके साथ मारपीट की गई। सिर पर भी चोटों के निशान हैं। उन्नाव के एसएसपी शशि शेखर सिंह ने कहा कि हमारी जांच जारी है। हम दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।

अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे कूदी मां

बता दें कांशीराम में रहने वाली महिला रीता की बेटी पूजा दिसंबर से गायब थी। गुमशुदगी कि रिपोर्ट दर्ज हुई। मां ने सपा के पूर्व राज्यमंत्री स्वर्गीय फतेहबहादुर के बेटे रजोल सिंह पर गायब करने का आरोप लगाया। पुलिस ने केस को गंभीरता से नहीं लिया। परेशान होकर मां लखनऊ में 24 जनवरी को अखिलेश यादव के गाड़ी के आगे कूद गई।

4 फीट गड्ढा खोदकर निकाला शव

पुलिस ने 25 जनवरी को राजोल सिंह को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। बीते 4 फरवरी को पुलिस ने राजोल से पूछताछ की। तमाम साक्ष्यों के आधार पर जानकारी मिली कि कब्बा खेड़ा के घर के बगल में युवती का शव गड़ा है। इस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और खुदाई शुरू करवाई। 4 फीट गड्ढा खोदने के बाद शव को बरामद कर लिया गया।

पुलिस पर लापरवाही का लगाया आरोप

युवती की मां ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। कहा कि अगर पुलिस हमारे साथ जाते तो हमारी बेटी जिंदा होती। लड़की के पिता ने कहा, मेरी बेटी की लाश दिव्यानंद आश्रम में मिली है। आश्रम में मेरी लड़की कैद थी। तब प्रेम नारायण दीक्षित दरोगा था। उन्होंने दरवाजा नहीं खुलवाया। प्रेम नारायण और राजोल ने मिलकर हमारी लड़की को मार दिया।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment