.....

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से हराया, लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंची टीम

 इंडिया की अंडर 19 टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए U19वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से करारी शिकस्त दी और फाइनल में जगह बना ली है। भारतीय टीम लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंची है। वेस्ट इंडीज में एंटिगा के कूलीज क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 290 रन बनाये थे। इसमें कप्तान यश ढुलकी शतकीय पारी और शेख रशीद के शानदार 94 रन शामिल हैं। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 194 रनों पर ही ऑल आउट हो गई और पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई। भारत की ओर विक्की ओस्तवाल ने 3, निशांत सिंधु और रवि कुमार ने 2-2 विकेट हासिल किए। वहीं कौशल तांबे और अंगकृष रघुवंशी ने 1-1 विकेट हासिल किया।

पिछले तीन संस्करणों में यह तीसरा मौक़ा है, जब भारत और ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 विश्व कप के नॉकआउट मैच में आमने-सामने थे। इससे पहले 2018 में पृथ्वी शॉ की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फ़ाइनल में जीत दर्ज की थी। दो साल बाद 2020 में कार्तिक त्यागी और साथी तेज़ गेंदबाज़ों ने क्वार्टर-फ़ाइनल में उन्हें धूल चटाई थी। इस बार सेमीफ़ाइनल में यश ढुल की कप्तानी में टीम इंडिया ने उन्हें करारी मात दी है।

भारत ने अंडर-19 विश्व कप में लगातार 4 सेमीफ़ाइनल मैचों - 2016, 2018, 2020 और 2022 में जीत हासिल की है और फाइनल में जगह बनाई। भारत के नाम अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने का रिकॉर्ड है। टीम इंडिया ने कुल 8 बार फाइनल का टिकट हासिल किया है, जबकि अब तक चार बार खिताब जीतने में भी कामयाब रही है। अब फाइनल में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड से होगा।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment