....

कोहली टी-20 इंटरनेशनल में रनों के मामले में नंबर 2 पर

 कोलकत्ता : भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच बुधवार को पहला टी-20 मुकाबला खेला गया. वेस्टइंडीज़ की टीम ने भारत को 158 रनों का टारगेट दिया, टीम इंडिया को शानदार शुरुआत भी मिली. लेकिन इस मैच में एक आंकड़ों की रेस भी हुई, ये रेस किसी और नहीं, बल्कि कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच में थी.

दरअसल, दोनों ही बल्लेबाज जब बल्लेबाजी करने उतरे तब उनके सामने टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सामने था. टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन मार्टिन गुप्टिल के नाम हैं, लेकिन दूसरे और तीसरे नंबर के लिए रोहित शर्मा, विराट कोहली में रेस लग रही है.

कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टी-20 मुकाबले में शानदार बैटिंग की और सिर्फ 19 बॉल पर चालीस रन बनाए. जब रोहित बैटिंग कर रहे थे, तब उन्होंने सबसे ज्यादा रनों के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया था. लेकिन रोहित शर्मा आउट हुए तो विराट कोहली बल्लेबाजी करने आए.

विराट कोहली ने अपनी पारी में 17 रन बनाए और अपना विकेट गंवा बैठे. लेकिन इतनी ही पारी में वह फिर टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रनों के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए.

मैच शुरू होने से पहले
•    मार्टिन गुप्टिल - 112 मैच, 3299 रन
•    विराट कोहली - 95 मैच, 3227 रन
•    रोहित शर्मा - 119 मैच, 3197 रन

मैच शुरू होने के बाद
•    मार्टिन गुप्टिल - 112 मैच, 3299 रन
•    विराट कोहली – 96 मैच, 3244 रन
•    रोहित शर्मा – 120 मैच, 3237 रन

आपको बता दें कि टीम इंडिया ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया था, वेस्टइंडीज़ की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 157 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले रवि बिश्नोई ने दो विकेट लिए. टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीता है, भारत की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार 40 रन बनाए.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment