....

गौहरगंज पुलिस ने किया 03 शातिर मोटरसाइकिल चोरो को गिरफ्ता

 रायसेन जिले में अपने कुशलनेतृत्व तथा बेहतर कार्यप्रणाली के लिए पहचाने जाने वाले जिले के पुलिस अधीक्षक  विकाश कुमार शाहवाल तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीना के कुशल नेतृत्व तथा मार्गदर्शन में जिला रायसेन में बड़े-बड़े गंभीर मामलों जैसे हत्या,लूट ,नकबजनी ,चोरी जैसी अनसुलझी वारदातों का खुलासा काफी कम समय में किया जाकर आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है 

 इसी क्रम में थाना गोहरगंज अंतर्गत दिनांक 21/02/2022 को फरियादी शिवनारायण नंदवंशी निवासी विनेका ने रिपोर्ट किया कि मेरी मोटरसाइकिल शाम के समय विनेका का बाजार के दिन खड़ी कर बजार गया गया जो कोई अज्ञात चोर चोरी करके ले गया है थाना गोहरगंज में रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 32/2022 धारा 379 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया दूसरे ही दिन शातिर चोरों ने धावा बोलते हुए दिनदहाड़े गौहरगंज कोर्ट के सामने रखी पुलिस आरक्षक की मोटरसाइकिल पर हाथ साफ कर दिया आरक्षक की रिपोर्ट पर थाना गोहरगंज में अपराध क्रमांक 33/2022 धारा 379 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया 2 दिन के अंदर लगातार मोटरसाइकिल चोरों का इस तरह थाना गोहरगंज क्षेत्र मैं हावी होना गोहरगंज पुलिस के लिए चैलेंज था प्राप्त जानकारी अनुसार इन्हीं दिनों में मंडीदीप क्षेत्र से भी मोटरसाइकिल चोरी की घटनाएं सामने आई थी चोरी की लगातार वारदातों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक रायसेन ने थाना प्रभारी गोहरगंज उप निरीक्षक आर के चौधरी को मोटरसाइकिल चोरों को अति शीघ्र पकड़कर मोटरसाइकिले बरामद करने के दिशा निर्देश दिए थे ।

       दौराने अनुसंधान दिनांक 24/02/2022 को वाहन चेकिंग के दौरान  मोटरसाइकिल सवार बिना नंबर प्लेट की मोटरसाइकिल से आते हुए पुलिस चेकिंग को देखकर लौटकर वापस 34 मील तरफ से भागने लगे शंका तथा संदिग्ध हालत में भागने पर पुलिस स्टाफ ने घेराबंदी कर पकड़कर उनका नाम पता व गाड़ी के कागजात के संबध में पूछा तो उन्होंने अपना नाम शेरु अली पिता रमजान अली उम्र 30 साल निवासी ग्राम चेनपुर थाना बाड़ी जिला रायसेन तथा राजेश ठाकुर पिता सुमेर ठाकुर उम्र 26 साल निवासी वार्ड क्र. 14 देवरी थाना देवरी जिला रायसेन का होना बताया संदेहियो के पास टूटी हुई नंबर प्लेट की मोटरसाइकिलों को चेक करने पर पाया गया कि यह थाना गोहरगंज के अपराधों में ग्राम विनेका तथा न्यायालय गौहरगंज के सामने से चुराई हुई मोटर सायकिलें पाया जाने पर शेरु तथा राजेश से सख्ती से पूछताछ की गई जिन्होने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए अपने तीसरे साथी मो. इरशाद मो.इरशाद उर्फ गनी पिता शरीफ खान उम्र 26 साल निवासी वार्ड क्र,14 देवरी के साथ विगत सप्ताह में बंगरसिया मंडीदीप गौहरगंज तथा इसके पहले भी बक्तरा आदि क्षेत्रों से कुल 08 मोटर सायकिले चोरी करना कबूल किया वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना गोहरगंज तथा थाना मंडीदीप पुलिस स्टाफ की संयुक्त टीम गठित की जा कर आरोपी शेरु तथा राजेश के बताए अनुसार ग्राम चैनपुर तथा थाना देवरी से आरोपियों के द्वारा चोरी की हुई 6 मोटरसाइकिल बरामद करने में तथा शेष फरार तीसरा आरोपी मो.इरशाद उर्फ गनी को पकड़ने सफलता हासिल की है इस प्रकार तीनो आरोपियों से चोरी की हुई कुल 08 मोटरसाइकिलें कीमती करीबन 05 लाख बरामद की गई है जिनमें से दो गौहरगंज थाना क्षेत्र के अपराध में तथा एक मोटर सायकिल थाना मण्डीदीप के अपराध में तथा शेष अन्य की जानकारी प्राप्त की जा रही है । आरोपी शेरु अली पूर्व रिकार्डधारी बदमाश है जो हाल ही में जेल से छूटकर आया था तथा अपने दो साथियों राजेश ठाकुर तथा इरशाद उर्फ गनी के साथ मिलकर मोटर सायकिल चोरी की बारदातों में सक्रीय हो गया ।

  मोटरसाइकिल चोरी की इन लगातार वारदातों का खुलासा करने में अनुविभागीय अधिकारी ओबैदुल्लागंज  मलकीत सिंह के निर्देशन में थाना प्रभारी मंडीदीप मनोज सिंह तथा थाना प्रभारी गोहरगंज आर के चौधरी के नेतृत्व में स्टॉप टीम , उनि संजय यादव , सउनि रमेश बामने ,दिलीपसिंह ,प्र. आर. राममनोहर , आर. नितेश , निगम ,बृजेश ,संजीव ,दिलीप , जितेन्द्र तथा थाना मंडीदीप से टीम में शामिल सउनि महेश अग्निहोत्री, सउनि जयप्रकाश वर्मा , आर. शिशुपाल थाना बाड़ी से आर. सोहन , पारितोस की सराहनीय भूमिका रही है ।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment