.....

Virat Kohli ने छोड़ी भारतीय टेस्‍ट टीम की भी कप्‍तानी

 क्रिकेटर विराट कोहली ने टेस्‍ट टीम के कप्‍तान पद से इस्‍तीफा दे दिया है। यह जानकारी उन्‍होंने ट्वीट करके दी। इसमें उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने बहुत ईमानदारी से काम किया। उन्‍हें परिश्रम करते हुए 7 साल हो गए हैं। हर चीज का पड़ाव आता है, मेरी कप्‍तानी यहीं तक थी। इससे पहले कोहली ने टी -20 विश्व कप से ठीक पहले टी 20 आई कप्तानी छोड़ दी थी, जिसके बाद कोहली को एकदिवसीय कप्तानी से भी हटने के लिए मजबूर किया गया था।शनिवार को शाम विराट ने ट्विटर पर अपने टेस्ट की कप्तानी को छोड़ने की घोषणा की। उन्होंने एक संदेश जारी करते हुए बीसीसीआइ को टीम की कप्तानी करने का मौका देने पर धन्यवाद कहा। कोहली ने लिखा, पिछले 7 साल की कड़ी मेहनत और लगन लगी जिससे हमने टीम को सही दिखा दिखाया। मैंने पूरी ईमानदारी के साथ अपना काम किया और इसमें किसी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ी। हर एक चीज को किसी ना किसी मुकाम पर आकर रुकना होता है। मेरे लिए बतौर टेस्ट कप्तान अब वह वक्त आ चुका है।


विराट कोहली ने एक बयान में कहा, टीम को सही दिशा में ले जाने के लिए हर रोज 7 साल की कड़ी मेहनत, कड़ी मेहनत और अथक परिश्रम किया गया है। मैंने पूरी ईमानदारी के साथ काम किया है और वहां कुछ भी नहीं छोड़ा है। हर चीज को किसी न किसी स्तर पर रुकना पड़ता है और मेरे लिए भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में, यह अब है। यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन प्रयास या विश्वास की कमी कभी नहीं रही है। मैंने हमेशा अपना 120 प्रतिशत देने में विश्वास किया है। करें, और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता, तो मुझे पता है कि यह करना सही नहीं है। मेरे दिल में पूर्ण स्पष्टता है और मैं अपनी टीम के लिए बेईमान नहीं हो सकता।

मैं बीसीसीआई को इतने लंबे समय तक अपने देश का नेतृत्व करने का अवसर देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के उन सभी साथियों को जिन्होंने पहले दिन से टीम के लिए मेरे पास था और किसी भी स्थिति में कभी हार नहीं मानी। आप लोगों ने इस यात्रा को इतना यादगार और सुंदर बना दिया है। अंत में एमएस धोनी को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मुझ पर एक कप्तान के रूप में विश्वास किया और मुझे एक सक्षम व्यक्ति के रूप में पाया जो भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकता था।"

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment