.....

दिल्ली में जल्द खुलनेवाले हैं स्कूल, डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने दिये संकेत

 राजधानी दिल्ली में जल्द ही सभी स्कूल खोले जा सकते हैं। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने खुद इसे जरुरी बताया है। दरअसल बुधवार को लोक नीति विशेषज्ञ चंद्रकांत लहरिया के नेतृत्व में अभिभावकों के प्रतिनिधिमंडल ने उपमुख्यमंत्री से मुलाकात की और स्कूलों को जल्द खोलने का अनुरोध किया। इस बारे में ट्वीट करते हुए सिसोदिया ने कहा, "दिल्ली के बच्चों के अभिभावकों के एक प्रतिनिधिमंडल ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए 1600 से अधिक अभिभावकों के हस्ताक्षरों वाला एक ज्ञापन मुझे सौंपा। मैं उनकी मांगों से सहमत हूं। अगर हमने स्कूल अभी नहीं खोले, तो बच्चों की एक पूरी पीढ़ी पीछे रह जाएगी।"


इसी मुद्दे पर ट्वीट करते हुए उन्होंने कहा कि हमने स्कूल उस समय बंद कर दिया था, जब यह बच्चों के लिए सुरक्षित नहीं था। लेकिन अत्यधिक सावधानी अब हमारे बच्चों को नुकसान पहुंचा रही है। वैसे आपको बता दें कि दिल्ली में कुछ समय के लिए स्कूल फिर से खोले गए थे, लेकिन पिछले साल 28 दिसंबर को कोविड-19 की तीसरी लहर के कारण उन्हें फिर से बंद कर दिया गया था।

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने गुरुवार को कोविड-19 की स्थिति में सुधार के मद्देनजर प्रतिबंधों में ढील देने पर विचार-विमर्श के लिए एक बैठक बुलाई है। इस बैठक के एजेंडे में स्कूलों को फिर से खोलने का मुद्दा भी शामिल है। माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार कल इस बारे में कोई ठोस फैसला लेगी और स्कूलों को खोलने की तिथि का ऐलान कर देगी। अगर दूसरे राज्यों की बात करें तो दिल्ली के पड़ोसी राज्य हरियाणा में 1 फरवरी से स्कूल खोले जा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र में 24 जनवरी से ही सभी स्कूल खुल गये हैं।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment