.....

भोपाल में दुकानों पर मास्क अनिवार्य न करने पर की जा सकती है दुकानें सील

 भोपाल। आम जनता और दुकान संचालकों से मास्क लगाने के लिए जागरूक करने के लिए कलेक्टर अविनाश लवानिया और एसीपी सचिव अतुलकर ने बुधवार रात आठ बजे न्यू मार्केट क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान मास्क न लगाने वालों के खिलाफ चालानी कार्रवाई करते हुए दुकान संचालकों को सख्त हिदायत दी कि दुकानों पर मास्क अनिवार्य न करने पर दुकानें सील की जा सकती है। इसलिए बिना मास्क के सामाग्री न दें। इस दौरान दुकानों पर मास्क है लगाने के लिए जागरुकता संबंधी स्टीकर भी दोनों अधिकारियों ने मिलकर चिपकाएं। कलेक्टर ने संचालकों को निर्देश दिए की दुकानों में काम करने वाले कर्मचारियों को वैक्सीन के दोनों डोज अनिवार्य रूप से लगे हो और इसके साथ सभी लोग मास्क लगाएं। कलेक्टर अविनाश लवानिया और एसीपी सचिन अतुलकर ने मार्केट क्षेत्र का भ्रमण के दौरान उन्होंने मास्क नहीं लगाने वाले लोगों को समझाइश दी। इसके साथ पुराने भोपाल क्षेत्र पीर गेट, चौक में एडीएम दिलीप यादव, एसडीएम जमील खान, तहसीलदार बैरागढ़ में एसडीएम बैरागढ़ और तहसीलदार ने भी बैरागढ़ में चलानी कार्रवाई भी की। बैरागढ़ में 105 व्यक्तियों के विरुद्ध 10800 की चालानी कार्रवाई की गई।


ननि ने मास्क न पहनने वाले 648 लोगों पर 69 हजार रुपये का जुर्माना

नगर निगम भोपाल ने मास्क ना लगाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई शुरू कर दी है। निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने अपने-अपने जोन क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 648 व्यक्तियों के खिलाफ मास्क न पहनने पर चालानी कार्रवाई की। इस दौरान 69 हजार 620 रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसी तरह सार्वजनिक स्थलों पर गंदगी फैलाने, अमानक स्तर की पाॅलीथीन का उपयोग व विक्रय, यूरिनेशन आदि के 360 प्रकरणों में 78 हजार 650 रूपये की राशि स्पाट फाईन के रूप में वसूली। इस कार्रवाई में 15 थानों की पुलिस भी शाfमिल है।

तीन विवि में कोरोना ने दी दस्तक

भोपाल, राजधानी के तीन यूनिवर्सिटी में कोरोना संक्रमण ने दस्तक दे दी है। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय, जागरण लेकसिटी, और बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी में हॉस्टल में रहने वाले बच्चे संक्रमित मिले है। जागरण लेकसिटी यूनिवर्सिटी मे हॉस्टल में रहने वाले 2 बच्चे, माखनलाल यूनिवर्सिटी के एपीआर डिपार्टमेंट का एक छात्र, बरकतउल्ला में इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट का कर्मचारी भी पॉजिटिव आया है। सभी को तत्काल आइसोलेट कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि सभी संक्रमित छात्र दूसरे राज्यों के रहने वाले है और कुछ दिन पहले ही घर से यूनिवसिर्टी में आए है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment