.....

साढ़े चार सौ निरीक्षकों की PHQ ने की DE

 भोपाल: पुलिस मुख्यालय ने प्रदेश के लगभग साढ़े चार सौ पुलिस निरीक्षकों की विभागीय जांच, आपराधिक प्रकरणों और उन्हें मिले दंड की जानकारी तलब की है। इस संबंध में सभी पुलिस अधीक्षकों को पीएचक्यू की प्रशासन शाखा ने पत्र लिखा है। यह जानकारी 15 अगस्त तक सभी को पुलिस मुख्यालय भेजना होगी। इस जानकारी के साथ आरोप पत्र, दंड आदेश की प्रति भी पुलिस मुख्यालय ने तलब की है।



पुलिस मुख्यालय ने सभी पुलिस अधीक्षकों के साथ ही डीजी लोकायुक्त, डीजी ईओडब्ल्यू, सभी एडीजी,  विशेष सशस्त्र बल सहित रेंज में पदस्थ आईजी, डीआईजी को भी इस संबंध में पत्र लिखा है। पत्र के साथ 444 निरीक्षकों के नाम और नियुक्ति दिनांक के साथ वर्तमान पदस्थापना की एक सूची भी भेजी गई है।

इस सूची में जिला पुलिस बल के निरीक्षकों के अलावा उनके समकक्ष संवर्ग के अधिकारियों का विवरण भी मांगा गया है। इसमें जिला बल के 290, विशेष सशस्त्र बल के कंपनी कमांडर वर्ग के 69, रक्षित निरीक्षक वर्ग के 50, निरीक्षक रेडिया संवर्ग के 35 अफसर शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन सभी को डीएसपी के कार्यवाहक प्रभार देने को लेकर कवायद शुरू की जा रही है। इसके चलते इनकी विभागीय जांच, आपराधिक प्रकरण और दंड आदि से पुलिस मुख्यालय अपडेट होना चाहता है। इसके लिए जो अफसर इसमें बेदाग होंगे वे फीट लिस्ट में शामिल होंगे।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment