.....

 भोपाल : शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में दो दिवसीय  कोविड-19  Vaccination महाअभियान का द्वितीय चरण दिनाँक 25 एवं 26 अगस्त को चलाया जाएगा। महाअभियान प्रदेश के समस्त जिलों में संचालित होगा। इसके लिए अभियान को तीव्र किया जाएगा। वृहद जनजागृति के उद्देश्य से विभिन्न मीडिया के माध्यम से टीकों के लाभ एवं द्वितीय डोज़ की अनिवार्यता एवं उपयोगिता का संदेश प्रचार-प्रसार विषय-विशेषज्ञों के माध्यम से जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

मुख्यमंत्री चौहान ने निवास पर आयोजित बैठक में कहा कि प्रदेश के समस्त धार्मिक, सामाजिक, राजनैतिक, शासकीय, अशासकीय, स्वयंसेवी संगठनों आदि संगठनों का सहयोग प्राप्त कर वातावरण निर्माण किया जाएगा।


जन-जन तक Vaccination के महत्व की बात पहुंचाई जाए 

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जन-जन तक Vaccination के महत्व की बात पहुंचाई जाए। दूसरी लहर के नियंत्रित होने के पश्चात आमजन में कोरोना से बचाव की सावधानी में कमी आई है। Vaccination के प्रति भी उदासीनता का भाव देखा जा रहा है। जागरूकता के स्तर पर कोई कमी नहीं होना चाहिए। प्रथम डोज़ लगवाने के बाद द्वितीय डोज़ लगवाना बहुत आवश्यक है। आमजन तक अभियान के माध्यम से यह संदेश पहुंचाया जाए, साथ ही दो दिवसीय टीकाकरण अभियान को सुचारू रूप से संपादित किया जाए।

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा‍ कि क्राइसिस मैनेजमेंट सदस्यों के सक्रिय सहयोग से प्रदेश के प्रत्येक गाँव एवं वार्ड में महाअभियान की सफलता के लिए जोरदार प्रयास किए जाएंगे।

मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस ने कहा कि समस्त कलेक्टर 21 जून को पूर्व में आयोजित महाअभियान के अनुभवों एवं नवाचारों का उपयोग करते हुए कोविड-19 के प्राप्त सभी डोज़ का समुचित उपयोग सुनिश्चित करते हुए अभियान पूर्व समस्त तैयारियां समय-सीमा में पूरी करेंगे। 

अपर मुख्य सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण श्री मोहम्मद सुलेमान ने जानकारी दी कि इस अभियान को सार्थक एप एवं अन्य तकनीक का उपयोग करते हुए द्वितीय डोज़ से छूटे हुए व्यक्तियों को एस.एम.एस., टेलीफोन, ऑडियो मैसेज के माध्यम से संदेश पहुंचाए जाएंगे। यह कार्य एक लाख कोरोना वॉलेंटियर्स के साथ राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के 32 हजार से अधिक साथिया एवं पौने चार लाख ब्रिगेड मेम्बर के द्वारा मोबालाइजेशन किया जाएगा।  

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment