....

कर्मचारियों के PF खाते में आएंगे 8.5% ब्याज के पैसे

 नई दिल्ली. नौकरीपेशा लोगों के लिए इसी एक दो दिन में बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. पीएफ (PF) खाताधारकों को इस हफ्ते 8.5 फीसदी ब्याज का पैसा मिल सकता है. अगर आप कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के मेंबर हैं तो आपको फायदा होने वाला है. मोदी सरकार ने फिलस्कल ईयर 2020-21 के लिए 8.5 फीसदी ब्याज की मंजूरी दे दी है. अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो जुलाई के अंत में PF का पैसा ट्रांसफर हो सकता है. यानी 31 जुलाई तक PF खाताधारक उम्मीद कर रहे हैं कि उनके पीएफ खाते में पैसा आएगा.



श्रम मंत्रालय (Ministry of Labour) की मंजूरी के बाद ईपीएफओ सब्सक्राइबर्स के खाते में 8.5 फीसदी की दर से पैसे जमा किए जाएंगे. पिछली बार वित्‍त वर्ष 2019-20 में केवाईसी (KYC) में हुई गड़बड़ी के चलते कई सब्सक्राइबर्स को लंबा इंतजार करना पड़ा था. बता दें कि ईपीएफओ ने वित्त वर्ष 2020-21 के लिए ब्याज दरों (Interest on PF) को बिना बदलाव के 8.5 फीसदी पर बरकरार रखने का फैसला लिया था. ये पिछले 7 साल के सबसे निचले स्तर की ब्याज दर है. इससे पहले साल 2012-13 में सरकार ने 8.5 फीसदी की दर से ब्याज दिया था.

आपका UAN नंबर EPFO के पास रजिस्टर्ड है तो आपके PF के बैलेंस की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी. इसके लिए आपको 7738299899 पर EPFOHO लिखकर भेजना होगा. आपके PF की जानकारी मैसेज के जरिए मिल जाएगी.

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment