.....

IATA का सुझाव की विमानयात्रियों के लिए सस्ते antigen टेस्ट को मान्यता दी जाए

NEW DELHI:एयरलाइंस उद्योग निकाय द इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) ने सरकारों से कोविड -19 परीक्षणों की उच्च लागत कम करने के लिए कहा है और अधिक महंगे rtpcr टेस्ट के विकल्प के रूप में लागत प्रभावी एंटीजन परीक्षणों के उपयोग की अनुमति देने पर भी विचार करने का आग्रह किया है।



आईएटीए ने सरकारों को हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के मार्गदर्शन को अपनाने की सिफारिश की है ताकि टीकाकरण वाले यात्रियों को परीक्षण संबंधी आवश्यकताओं से छूट दी जा सके।

आईएटीए अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए सीमाओं को फिर से खोलने की दिशा में सकारात्मक पहल के रूप में कम लागत वाले कोविड -19 परीक्षण का समर्थन करता है। आईएटीए के महानिदेशक विली वॉल्श ने कहा कि विश्वसनीय होने के अलावा, परीक्षण को आसानी से सुलभ, सस्ती और जोखिम स्तर के उपयुक्त होना चाहिए।

वाल्श ने कहा कि अपने नवीनतम यात्री सर्वेक्षण के अनुसार, 86 प्रतिशत उत्तरदाता चाहते हैं कि rtpcr परीक्षण हों जबकि 70% उत्तरदाताओं का मानना ​​​​है कि परीक्षण की महँगी लागत यात्रा के लिए एक महत्वपूर्ण बाधा है, और 78% का मानना ​​​​है कि सरकारों को अनिवार्य परीक्षण की लागत वहन करनी चाहिए। 

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment