.....

बसवराज बोम्मई के पिता भी रह चुके हैं मुख्यमंत्री

Bengaluru:कर्नाटक के चार बार मुख्यमंत्री रहे बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद अब Basavaraj S Bommai @BSBommai कर्नाटक (Karnataka) के नए मुख्यमंत्री होंगे।मंगलवार को येदियुरप्पा ने खुद इसका ऐलान करके सस्पेंस खत्म कर दिया है।बता दें कि बसवराज बोम्मई का नाम येदियुरप्पा ने ही सुझाया था, जिसका मंत्री के एस ईश्वरप्पा और बाकी सभी विधायकों ने समर्थन किया।



जनता दल (Janta Dal) से राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले बसवराज बोम्मई येदियुरप्पा सरकार में गृह मंत्री रहे हैं और उनके बेहद करीबी भी माने जाते हैं।

पिता भी रहे हैं कर्नाटक के CM

बसवराज बोम्मई (Basavaraj S Bommai) सादर लिंगायत समुदाय से आते हैं. उनका जन्म 28 जनवरी 1960 को हुआ।वह पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के करीबी माने जाते हैं और उनका ताल्लुक कभी 'जनता परिवार' से हुआ करता था।उनके पिता एसआर बोम्मई भी कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य कर चुके हैं।

बसवराज बोम्मई 2008 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए और तब से लगातार पार्टी में ऊपर चढ़ते चले गए।वह पहले राज्य सरकार में जल संसाधन मंत्री रहे हैं।उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत जनता दल के साथ की थी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment