.....

सोमवार , बुधवार ,गुरूवार और शनिवार को शहर के 85 वार्डों में आज से होगा टीकाकरण

भोपाल , कलेक्टर अविनाश लवानिया ने निगम आयुक्त के.वी.एस.चौधरी की उपस्थिति में निगम अधिकारियों की बैठक आहूत कर शनिवार से शहर के 85 वार्डों में स्थापित टीकाकरण केन्द्रों में सप्ताह में चार दिन शनिवार , सोमवार , बुधवार और गुरूवार को किए जाने वाले टीकाकरण कराने के निर्देश दिए है। शहर में अधिक से अधिक नागरिकों को  टीकाकरण के लिए प्रेरित करने तथा प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र में प्रतिदिन 600 टीकाकरण करने के लिए भी कहा गया है ।



    कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने तथा पालन न करने वालों के विरूद्ध सख्त चालानी कार्यवाही करते हुए प्रत्येक जोन में प्रतिदिन कम से कम 200 चालान बनाने के निर्देश दिए ।

       लवानिया ने दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराने के लिए गोले बनाने व रस्सी बांधने को आवश्यक कर दिया है। बैठक में ए.डी.एम. संदीप किरकिट्टा , सी.एम.एच.ओ. प्रभाकर तिवारी , निगम के अपर आयुक्त एम.पी.सिंह के अलावा एस.डी.एम. , महिला बाल विकास अधिकारी , निगम के प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी , सहायक स्वास्थ्य अधिकारी , दरोगा एवं सुपरवाइजर आदि मौजूद थे ।

     कलेक्टर लवानिया ने कहा कि शनिवार से सप्ताह में चार दिन यानी शनिवार , सोमवार , बुधवार एवं गुरूवार को शहर के 85 वार्डों में टीकाकरण केन्द्र स्थापित किए गए है और इसके अतिरिक्त संजीवनी क्लीनिक व अन्य अस्पतालों में भी टीकाकरण किया जा रहा है । कलेक्टर लवानिया ने कहा कि टीकाकरण हेतु अधिक से अधिक नागरिकों को प्रेरित कर वैक्सीन लगवाए ।  अविनाश लवानिया ने कहा कि 60 वर्ष  से अधिक व  45 से 59 वर्ष के  गंभीर बीमारी व्यक्ति मेडिकल सर्टिफिकेट ले जाकर  टीकाकरण के इच्छुक नागरिक किसी भी केन्द्र पर जाकर टीकाकरण करा सकते है ।  टीकाकरण केन्द्र पर टीकाकरण कराने वाले व्यक्ति को अपना वार्ड आवश्यक रूप से लिखवाना होगा । कलेक्टर ने निर्देशित किया कि टीकाकरण हेतु नागरिकों को प्रेरित कर सम्मानजनक ढंग से केन्द्र पर लाए और टीकाकरण कराए । लवानिया ने स्पष्ट किया कि शासकीय एवं निजी अस्पतालों / केन्द्रों पर एक जैसी वैक्सीन ही लगाई जा रही है । टीकाकरण केन्द्रों में वैक्सीनेशन सुबह 09:00 बजे से सांय 05:00 बजे तक किया जाएगा और इसके लिए जिला कंट्रोल रूम पर दूरभाष क्रमांक - 0755-1075 पर भी संपर्क किया जा सकता है ।

Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment