COVID-19: अमेरिका के बाद भारत दूसरे स्थान पर


दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले देशों की संख्या में भारत अब दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. भारत में कोविड-19 मरीजों की कुल संख्या 50 लाख के पार पहुंच गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा मंगलवार सुबह आठ बजे तक अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में 83,809 नए मरीजों के मिलने के साथ ही कुल संक्रमितों की संख्या 49,30,236 हो गई थी. 



हालांकि रात तक की तालिका के मुताबिक, भारत  में कोविड-19 के कुल मामलों की संख्या 50,05,963 हो चुकी है. इसके साथ ही अमेरिका के बाद भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा प्रभावित देश बन गया है.

दुनिया में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा किस फिलहाल अमेरिका में हैं. सबसे अधिक केस के मामले में भारत ब्राजील से आगे निकल गया है. ब्राजील अब तीसरे स्थान पर है. हालांकि मृतकों के आंकड़ों के लिहाज से अमेरिका ब्राजील के बाद भारत का तीसरा स्थान है. मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 81,989 पहुंच गया था. हालांकि इस महामारी से ठीक होने वालों का आंकड़ा भी भारत में बढ़कर 39,26,096 हो गया है, जो कुल मरीजों का लगभग 79 फ़ीसदी है. भारत, एशिया विश्व में कोरोना के आंकड़ों को इन 10 पॉइंट्स से अच्छी तरह समझा जा सकता है.


Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment