सायबर हमला ब्रिटिश एयरलाइन के ईजीजेट पर हुआ


लंदन। ब्रिटिश बजट एयरलाइन easyJet ने मंगलवार को कहा कि हैकर्स ने "अत्यधिक परिष्कृत" हमले में लगभग 90 लाख ग्राहकों के ई-मेल और यात्रा विवरणों के साथ-साथ उनमें से 2,000 से अधिक के क्रेडिट कार्ड की जानकारियों को लीक कर दिया है।


COVID-19 महामारी के कारण कंपनी की अधिकांश उड़ानें बंद हो गई हैं। अपने संस्थापक और सबसे बड़े शेयरधारक के साथ वह लंबे समय से लड़ाई की वजह से बंद है और अब इस ताजी खबर के बाद उसे भारी जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है।
लंदन। ब्रिटिश बजट एयरलाइन easyJet ने मंगलवार को कहा कि हैकर्स ने "अत्यधिक परिष्कृत" हमले में लगभग 90 लाख ग्राहकों के ई-मेल और यात्रा विवरणों के साथ-साथ उनमें से 2,000 से अधिक के क्रेडिट कार्ड की जानकारियों को लीक कर दिया है। COVID-19 महामारी के कारण कंपनी की अधिकांश उड़ानें बंद हो गई हैं। अपने संस्थापक और सबसे बड़े शेयरधारक के साथ वह लंबे समय से लड़ाई की वजह से बंद है और अब इस ताजी खबर के बाद उसे भारी जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है।
लिहाजा, आईसीओ की सिफारिश पर, हम उन ग्राहकों से संपर्क कर रहे हैं, जिनकी यात्रा की जानकारी तक हैकर्स ने पहुंच बनाई थी और हम उन्हें अतिरिक्त सतर्क रहने की सलाह दे रहे हैं, खासकर तब जब उन्हें अवांछित संचार किया जाता है।
ईजीजेट ने कहा कि ऐसा नहीं लगता था कि किसी भी व्यक्तिगत जानकारी का दुरुपयोग किया गया था। हालांकि, कंपनी ने यह भी नहीं बताया कि हैकिंग कब हुई थी। कंपनी ने कहा कि उसने इस मुद्दे की जांच के लिए अग्रणी फोरेंसिक विशेषज्ञों को लगाया था। इसने राष्ट्रीय साइबर सुरक्षा केंद्र को भी सूचित किया है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment