MP : शिवराज कैबिनेट का विस्तार, पांचों मंत्रियों को बांटा काम

भोपाल : मध्यप्रदेश में शिवराज कैबिनेट का विस्तार हो गया है। शपथ के बाद पांचों मंत्री सीधे कैबिनेट की बैठक में गए। कैबिनेट बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के सामने अभी तक किए जा रहे कामों का खाका प्रस्तुत किया। साथ ही अभी किसी भी मंत्री को विभाग नहीं दिया गया है।

शपथ लेने वाले 5 मंत्रियों को राज्य के संभागों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया ब्रीफिंग करते हुए मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी जानकारी दी। नरोत्तम मिश्रा को भोपाल-उज्जैन, तुलसी सिलावट को इंदौर और सागर, कमल पटेल को जबलपुर और नर्मदा-पुरम, गोविंद सिंह राजपूत को ग्वालियर-चंबल संभाग और मीना सिंह को रीवा-शहडोल संभाग की जिम्मेदारी दी गई है।

सभी मंत्री इन संभागों में डिविजनल कमिश्नर, आईजी, एसपी कलेक्टर, स्वास्थ्य विभाग के साथ स्थानीय स्तर पर कोऑर्डिनेशन की जिम्मेदारी देखेंगे। साथ ही जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद और बैठक करेंगे। जनता से फीडबैक लेकर अधिकारियों को निर्देशित करेंगे। जहां निर्माण कार्य शुरू होंगे और खासकर कृषि से संबंधित काम पर फोकस करना होगा।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मंत्रिमंडल अभी छोटा है। लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सभी लोगों से व्यापक विचार विमर्श के बाद कैबिनेट का विस्तार होगा। अभी कैबिनेट पूरी तरह से संतुलित है, समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। बाकी कसर हम लोग अगले विस्तार में पूरी कर देंगे।
Share on Google Plus

click News India Host

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment