मालवा-निमाड़ अंचल में कोरोना का कहर जारी 


अंचल में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। खरगोन में 9, धार 8 और उज्जैन में चार नए मरीज मिले। खरगोन जिले में मंगलवार रात आई रिपोर्ट में 9 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए।


इनमें जिला अस्पताल और भीकनगांव के शासकीय अस्पताल के दो कर्मचारी भी शामिल हैं, जबकि गोगावां के एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट में अब कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या कुल 70 हो गई है।
धार : डॉक्टर भी संक्रमित
धार जिले में मंगलवार रात 8 नए पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें से धार के पुलिसकर्मी का बेटा और बेटी हैं। पुलिसकर्मी पहले से ही संक्रमित होकर उपचाररत है। पीथमपुर में मिले तीन मरीज संक्रमित तरबूज विक्रेता के स्वजन हैं। धामनोद के पास गांव बलकवाड़ा का चिकित्सक पॉजिटिव पाया गया है। वह निजी चिकित्सालय धार में सेवाएं दे रहा था। हालांकि इसकी एक एक रिपोर्ट में निगेटिव बताया गया है और एक में पॉजिटिव। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 48 हो गई है।
उज्जैन में अब तक 131
उज्जैन जिले में कोरोना संक्रमण के चार नए केस आए हैं। इन्हें मिलाकर अब कुल संक्रमितों की संख्या 131 हो गई है। इनमें चार मरीज दूसरे जिलों में पॉजिटिव पाए गए थे। यहां कोविड-19 से अब तक 24 मौतें हो चुकी हैं। बहादुरगंज निवासी 68 साल की महिला की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उज्जैन जिले में 21 से लेकर 29 अप्रैल के बीच 99 नए केस सामने आए हैं। रतलाम जिले के जावरा फाटक निवासी 75 वर्षीय महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव प्राप्त हुई। महिला पूर्व से ही मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन में है। जिले में अभी तक 14 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं।
देवास : शिक्षक कोरोना पॉजिटिव
देवास में मुक्ति मार्ग स्थित मालीपुरा निवासी 31 वर्षीय युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। युवक शासकीय शिक्षक बताया जा रहा है। देवास जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 26 हो गई है।
कोरोना से जंग जीतकर 19 मरीज घर लौटे
खंडवा में कोरोना पॉजिटिव 19 मरीज बुधवार दोपहर स्वस्थ होकर अपने घर लौटे। कोरोनो से जंग जीतने वाले इन मरीजों पर पुष्प वर्षा की गई। वार्ड से बाहर आने पर मौलाना के नेतृत्व में जमाती और नमाजियों ने डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ का शुक्रिया अदा कि या।
बुरहानपुर जिला अस्पताल से कोराना पॉजिटिव पार्षद बिना बताए इंदौर में हो गया भर्ती
बुरहानपुर जिले में दूसरा कोरोना संक्रमित व्यक्ति मिलने के बाद संबंधित क्षेत्र को सील कि या गया है। क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग ने दूसरे दिन भी सर्चिंग की। कु छ अन्य लोगों के भी सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इधर, दाउदपुरा में कोरोना पॉजिटिव पाए गए पार्षद और उसके दो बेटों सहित चार लोगों के खिलाफ धारा 188 सहित अन्य धाराओं में पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज कर लिया है।
मामले में कुछ कांग्रेस नेताओं ने कोरोना मरीज को इंदौर पहुंचाने में मदद करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग की गई है। बता दें कि बुरहानपुर के जिला अस्पताल में भर्ती पार्षद सोमवार को ही निजी कार से दो बेटों और ड्राइवर के साथ इंदौर चला गया था और वहां निजी अस्पताल में भर्ती हो गया। जिले की सीमाएं सील होने के बाद भी वह इंदौर पहुंच गया।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a comment