....

कोरोना के कारण केंद्र ने अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों को दिया घर से काम करने का निर्देश


नई दिल्ली ! कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए केंद्र सरकार ने अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों से कहा है कि वो घर से काम करें। बचे हुए 50 प्रतिशत लोग ही ऑफिस आए। बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर दिल्ली के शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों को 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। इसके लिए निदेशालय ने सरकुलर जारी किया है। इससे पहले दिल्ली सरकार ने 12 मार्च को घोषणा की थी कि केवल वे स्कूल और कॉलेज खुले रहेंगे जहां अभी परीक्षाएं जारी हैं। अब शिक्षा निदेशालय ने सभी स्कूलों को 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की है।


मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बुधवार को निर्देश दिया कि सीबीएसई और अन्य सभी शैक्षणिक संस्थानों की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित कर दी जाएं। इसमें कॉलेज और यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं भी शामिल हैं। एचआरडी सचिव अमित खरे ने कहा कि शैक्षिक कैलेंडर और परीक्षा का शेड्यूल बनाए रखने जरूरी है, लेकिन छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों की सुरक्षा भी उतनी ही ज्यादा जरूरी है। लिहाजा सीबीएसई के 10वीं और 12वीं की सभी बाकी परीक्षाएं और अन्य शैक्षणिक संस्थानों की परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित रहेंगी और बाद में उनकी नई तिथियों की घोषणा की जाएगी।
भारत में कोरोना वायरस के मामलों में और इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 166 के करीब पहुंच गया। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 166 हो गई है। इनमें से 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। बता दें कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से करीब आठ लाख लोगों इसकी चपेट में आ चुके हैं। भारत में अब तक कोविड-19 से संक्रमित तीन मौतों की पुष्टि हुई है।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment