....

रेडक्रास की वार्षिक सभा राजभवन में 3 अप्रैल को

भोपाल : राज्यपाल ने भारतीय रेडक्रास सोसायटी की राज्य शाखा की वार्षिक सभा दिनांक 3 अप्रैल 2020 को आहूत करने के निर्देश दिए हैं। वार्षिक सभा राजभवन के सांदीपनि सभागार में होगी। राज्यपाल ने रेडक्रास के जनरल सेक्रेटरी को सर्व संबंधित सदस्यों को तत्काल नियत बैठक की सूचना देने को कहा है।

बैठक में पूर्व बैठक की वार्षिक साधारण बैठक की कार्यवाही की पुष्टि की जाएगी और गत वर्ष की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत होगी। सभा द्वारा उस पर विचार कर उसका अंगीकरण किया जाएगा। पूर्वगामी वर्ष के लेखा परीक्षित वार्षिक लेखों की प्रस्तुति की जायेगी, जिस पर सभा विचार कर अंगीकृत करने की कार्रवाई करेगी।
बैठक में उत्तरवर्ती वर्ष के लिए बजट अनुमानों की प्रस्तुति होगी। लेखों के संकलन और प्रमाणन के प्रयोजनार्थ आगामी वर्ष के लिए कानूनी लेखा परीक्षक की नियुक्ति का निर्णय होगा। प्रबंध समिति, कार्यकारिणी समिति, वित्त समिति तथा अन्य समितियों के वित्तीय वर्ष 2018-19 तथा 2019-20 में हुई बैठकों की तिथि तथा उनमें पारित निर्णयों की जानकारी प्राप्त की जाएगी। मध्यप्रदेश भारतीय रेडक्रास सोसायटी समिति प्रारूप नियम पर चर्चा कर उसे अंतिम रूप देकर अनुमोदित करेगी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment