.....

नए अध्यक्ष वीडी शर्मा माता-पिता से आशीर्वाद के पश्चात कल सुबह भोपाल के लिए रवाना होंगे



भोपाल ! प्रदेश भाजपा के नए अध्यक्ष वीडी शर्मा के नाम की घोषणा होते ही संघ और अभाविप से होकर भाजपा में आए नेता सक्रिय हो गए हैं। इन नेताओं को उम्मीद है कि शर्मा अपनी नई कार्यकारिणी में उन्हें जिम्मेदारी दे सकते हैं। खासतौर पर युवाओं को ज्यादा उम्मीद है क्योंकि केंद्रीय नेतृत्व ने पचास साल के शर्मा को अध्यक्ष बनाकर प्रदेश में युवा नेतृत्व आगे लाने के संकेत भी दिए हैं। नए अध्यक्ष सोमवार को अपना पदभार संभालेंगे और इस दौरान प्रदेश भाजपा के साथ कई केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे।
वीडी शर्मा को प्रदेश में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के संकेत भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने नौ माह पहले ही दे दिए थे। लोकसभा चुनाव के दौरान राजनगर में हुई सभा में शाह ने जनसभा में कहा था कि वीडी शर्मा भविष्य के बड़े नेता हैं। उन्हें खजुराहो की जनता ने सांसद बनाया और अब संगठन द्वारा प्रदेश अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंप दी गई।
नई जिम्मेदारी संभालने के पहले शर्मा आज पन्ना से मुरैना जाएंगे। वहां वे माता-पिता से आशीर्वाद लेने के पश्चात कल सुबह भोपाल के लिए रवाना होंगे। शर्मा के पदभार संभालने के दौरान पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे। वे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान, प्रभात झा, निवर्तमान अध्यक्ष राकेश सिंह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, थावर चंद गहलोत, प्रहलाद पटेल, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, पूर्व अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान समेत अन्य वरिष्ठ भाजपा नेता और पदाधिकारियों  मौजूद रहेंगे।
प्रदेश में 15 सालों तक भाजपा की सरकार रहने के दौरान सेकेंड लाइन डेवलप नहीं हो पाई थी। माना जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व ने शर्मा को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर पार्टी में सेकेंड लाइन डेवलप करने और युवाओ की भागीदारी बढ़ाने का फैसला लिया है। शर्मा चूंकि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से होकर पार्टी में आए हैं, इसलिए एबीवीपी में भी उनकी गहरी पैठ है। युवाओं की यह टोली भाजपा के लिए शहर और गांव में युवाओं को जोड़ेरखने और कांग्रेस सरकार के विरुद्ध आंदोलन में पूरी ताकत से जुटने का काम करेगी।

Share on Google Plus

click vishvas shukla

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

Post a Comment